लाइव टीवी

देश के 1400 खिलाड़ी जबलपुर में दिखा रहे हैं अपना हुनर, विजेताओं को मेडल के साथ मिलेगा ये अवार्ड

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 4, 2019, 8:04 PM IST
देश के 1400 खिलाड़ी जबलपुर में दिखा रहे हैं अपना हुनर, विजेताओं को मेडल के साथ मिलेगा ये अवार्ड
राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता का आयोजन स्‍थल रानीताल स्पोर्टस् कॉम्प्लेक्स है.

जबलपुर (Jabalpur) में इन दिनों 65वीं राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता (65th National Karate Competition) का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें 23 राज्यों के तकरीबन 1400 खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं.

  • Share this:
जबलपुर. मध्‍य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर (Jabalpur) में इन दिनों 65वीं राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता (65th National Karate Competition) का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें 23 राज्यों के तकरीबन 1400 खिलाड़ी शिरकत करने जबलपुर पहुंचे हैं. जबलपुर के रानीताल स्पोर्टस् कॉम्प्लेक्स (Ranital Sports Complex) में आयोजित हुई राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में खिलाड़ियों का उत्साह देखते ही बन रहा है. असम, बिहार, नागालैंड, उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh), राजस्थान ,मिजोरम, सिक्किम, दिल्ली जैसे तमाम राज्यों से आए खिलाड़ी अपनी क्षमता का परिचय दे रहे हैं. जबकि इस प्रतियोगिता को देखने के लिए बड़ी संख्या में ना सिर्फ खिलाड़ी बल्कि लोग भी पहुंच रहे हैं.

विजेताओंं  को मिलेगी छात्रवृत्ति
प्रतियोगिता को आयोजित करने वाले अधिकारियों का कहना है कि राष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को 10वीं और 12वीं में अतिरिक्त अंक दिए जाएंगे. इसके साथ ही गोल्ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को छात्रवृत्ति देने का भी प्रावधान रखा गया है.

आयोजकों के मुताबिक इस तरह की राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं से पूरा देश एक मंच पर नजर आता है. ऐसी प्रतियोगिताओं से खिलाड़ियों को एक दूसरे के राज्यों की जानकारी भी दी जाती है. जबकि राष्ट्रीय प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल करने खिलाड़ियों का उत्साह भी सातवें आसमान पर है. इसकी एक वजह ये भी है कि इस बार प्रतियोगिता में विजयी प्रत्याशियों की उपहार राशि को भी बढ़ा दिया गया है.

ये भी पढ़ें-

MP के खेल मंत्री जीतू पटवारी का पूरे देश के खेल मंत्रियों को फिटनेस चैलेंज

यहां ट्रैफिक वॉलिंटियर बनकर बच्चों को स्कूल लेकर आते हैं शिक्षक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 7:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...