16 करोड़ रुपए की संजीवनी ही बचा पाएगी मासूम आयुष की जान, मां ने 'मामा शिवराज' से लगाई गुहार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान. (File)

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान. (File)

Jabalpur News: जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्पाइनल मस्कुलर अट्रॉफी टाइप-1 नाम की खतरनाक बीमारी से जूझ रहा है 9 माह का आयुष. बच्चे के माता-पिता ने आम लोगों से भी मदद की लगाई गुहार.

  • Share this:

जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आईसीयू में 9 माह का आयुष जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा है. मासूम आयुष को दुर्लभ एसएमए टाइप 1 बीमारी है, जिसके इलाज के लिए उसके माता-पिता अब मदद की गुहार लगा रहे हैं. मासूम आयुष को दुर्लभ SMA टाइप 1 याने स्पाइनल मस्कुलर अट्रॉफी टाइप-1 नाम की खतरनाक बीमारी है. दुनिया भर में इस बीमारी का इलाज सिर्फ अमेरिका के पास है, जिसका एक इंजेक्शन इस मासूम की जान बचा सकता है, लेकिन उस इंजेक्शन को पाने का सफर इतना आसान नहीं है. क्योंकि उसकी कीमत ही 16 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

जानकारी के मुताबिक इस बीमारी के इलाज में जरूरी जोल्गेन्स्मा इंजेक्शन अमेरिका से इंपोर्ट किया जाता है, जिसे खरीदने के लिए मासूम आयुष के माता-पिता सक्षम नहीं हैं. इसलिए अब वे दर-दर जाकर मदद की आस लिए गुहार लगा रहे हैं. स्पाइनल मस्कुलर अट्रॉफी टाइप वन एक दुर्लभ बीमारी है, जो बच्चे स्पाइनल मस्कुलर अट्रॉफी टाइपिंग से पीड़ित होते हैं. उनकी मांसपेशियां कमजोर होती हैं. शरीर में पानी की कमी होने लगती है और स्तनपान करने और सांस लेने में दिक्कत भी होती है. अगर कहा जाए तो इस बीमारी से पीड़ित कोई भी बच्चा पूर्ण रूप से निष्क्रिय हो जाता है.

Youtube Video

सीएम शिवराज सिंह से गुहार
मासूम आयुष के मां ने जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान से गुहार लगाई है तो वहीं उनके पिता हर संभव लोगों से मदद की गुहार लगा रहे हैं. हाल ही में प्रभारी मंत्री अरविंद भदौरिया जिले में पहुंचे जिनसे मासूम की पिता ने मदद की गुहार लगाई और बदले में उसे आश्वासन भी मिला है, लेकिन अगर मदद जल्द से जल्द आयुष को मिले तो वह जल्दी स्वस्थ हो सकता है. आयुष के माता-पिता ने आम लोगों से भी मदद की गुहार लगाई हैं, जिसमें कोई भी दानदाता आयुष आरखेल के यस बैंक के खाता क्रमांक 700701717191386पर राशि भेज सकता है. इस अकाउंट का आईएफएससी कोड है  YESBOCMSNOC जानकारी के लिए आप इन फोन नंबरों 7803872217, 91096 11628 पर भी संपर्क कर सकते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज