लाइव टीवी

8 साल के चचेरे भाई की हत्या के बाद चाची से आरोपी बोला-तुम लोग मुझसे जलते हो इसलिए...
Jabalpur News in Hindi

Pavan Patel | News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 11:49 AM IST
8 साल के चचेरे भाई की हत्या के बाद चाची से आरोपी बोला-तुम लोग मुझसे जलते हो इसलिए...
पिंकी दो दिन पहले ही अपने पति के साथ मायके आई थी. (सांकेतिक तस्वीर)

पुलिस (police) ने चाची की शिकायत की जांच की तो बात सही निकली. उसके बाद नीलेश को गिरफ्तार (arrest) कर लिया गया.

  • Share this:
जबलपुर. जबलपुर (jabalpur) के ग्वारीघाट इलाके में दो दिन पहले 8 साल के जिस बच्चे (child) की छत से गिरकर मौत हो गयी थी, वो मामला हत्या (murder) का निकला. बच्चा छत से गिरा नहीं था बल्कि उसके चचेरे भाई ने ही उसे नीचे फेंका था. मृतक बच्चे की मां की शिकायत पर जब पुलिस ने जांच की तो आरोपी ने अपना जुर्म कबूल लिया. आरोपी अपने चाचा-चाची से चिढ़ता था इसी का बदला उसने लिया.

19 मई को आस्था नगर अपार्टमेंट स्थित एक बिल्डिंग की 5 वी मंजिल से गिरकर 8 साल के जयेश नानकानी की मृत्यु हो गयी थी. पहली नज़र में ये मामला हादसा लग रहा था.लेकिन जयेश की मां जया नानकानी ने पुलिस में इसकी लिखित शिकायत की. उसमें उसने लिखा कि उसके बेटे जयेश को उसके जेठ के बेटे नीलेश ने छत से नीचे फेंका था. पुलिस ने इसकी तस्दीक की और नीलेश को पकड़ा. नीलेश ने पूरा सच उगल दिया

मां ने की थी शिकायत
मृतक जयेश की मां जया नानकानी ने अपनी शिकायत में लिखा था कि 19 मई 2020 को सुबह लगभग 11 बजे उसके जेठ देवीदास का बेटा नीलेश नानकानी उनके घर में अचानक घुस आया. घर पर जया अपने बच्चों रोशनी और जयेश के साथ बैठी थी. नीलेश ने घर में घुसते ही जयेश को गोद में उठा लिया और छत की तरफ जाने लगा. पीछे-पीछे जया और रोशनी भी उसे पकड़ने के लिए दौड़े और नीलेश से पूछा कि वो जयेश को कहां और क्यों ले जा रहा है. नीलेश ने कहा वो जयेश को छत पर घुमा कर लाता है.लेकिन छत पर पहुंचते ही नीलेश ने जयेश को नीचे फेंक दिया. पांचवीं मंज़िल से गिरते ही जयेश का सिर फट गया और उसकी मौत हो गयी.



तुम लोग मुझसे जलते हो..


बेटे की मौत से बेसुध जया ने नीलेश से चिल्लाकर पूछा कि ऐसा क्यों किया, तो नीलेश बोला तुम लोग मुझसे जलते हो. मैं तुम्हारे घर आता हूं तो तुम लोग दरवाजा नहीं खोलते हो. इसका बदला मैंने लिया है. ऐसा कहकर नीलेश वहां से भाग गया

आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने चाची जया की शिकायत की जांच की तो बात सही निकली. उसके बाद नीलेश को गिरफ्तार कर लिया गया.उसके खिलाफ धारा 302 का केस दर्ज कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

ये भी पढ़ें-

शादी के तीसरे दिन दुल्हन निकली Corona पॉजिटिव, दूल्हा और पंडितजी क्‍वारंटाइन

Lockdown 4 में इस तरह हो रही है फास्ट फूड की होम डिलिवरी, आप भी बरतें एहतियात



 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 11:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading