Home /News /madhya-pradesh /

Madhya Pradesh में नए साल में एक दिन में खुलेंगी 2,000 नई इंडस्ट्री: ओम प्रकाश सकलेचा

Madhya Pradesh में नए साल में एक दिन में खुलेंगी 2,000 नई इंडस्ट्री: ओम प्रकाश सकलेचा

मध्य प्रदेश के एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने किया ऐलान किया कि नए साल में एक साथ 2000 नई इंडस्ट्री एक ही दिन में शुरू की जाएंगी.

मध्य प्रदेश के एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने किया ऐलान किया कि नए साल में एक साथ 2000 नई इंडस्ट्री एक ही दिन में शुरू की जाएंगी.

MP NEWS: मध्य प्रदेश में अगले साल जनवरी 2022 तक दो हजार नई इंडस्ट्री खुलेंगी. इसी के साथ एमपी कोरोना काल के बाद इकलौता प्रदेश होगा, जहां एक साथ 2000 नई इंडस्ट्री शुरू की जाएगी. सूक्ष्म लघु एवं कुटीर उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने यह दावा किया. एमपी सरकार के इस कदम से राज्य के विकास की गति को तेजी मिलेगी.

अधिक पढ़ें ...

जबलपुर- कोरोना काल में देश की अर्थव्यस्था पूरी तरह चरमरा गई थी. अब धीरे-धीरे सब चीजें पटरी पर फिर वापस आ रही है. ऐसे में शिवराज सरकार उद्यमियों  (Entrepreneurs) के लिए एक बड़ी सौगात लेकर आ रही है. मध्य प्रदेश में अगले साल जनवरी 2022 तक 2 हजार नई इंडस्ट्री खुलेंगे.  इसी के साथ एमपी कोरोना काल के बाद इकलौता प्रदेश होगा, जहां एक साथ 2000 नई इंडस्ट्री शुरू की जाएगी. बता दें कि प्रदेश में नई इंडस्ट्री का ऐलान सूक्ष्म लघु एवं कुटीर उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने किया है. एमपी सरकार के इस कदम से राज्य के विकास की गति को तेजी मिलेगी.

एक ही दिन मे खुलेंगी 2 हजार नई इंडस्ट्री

जबलपुर पहुंचे सूक्ष्म लघु एवं कुटीर उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा (Om Prakash Saklecha) ने कहा कि साल 2021 में भी मध्यप्रदेश में दो हजार से ज्यादा इंडस्ट्री चालू की है और आने वाले साल 2022 के जनवरी महीने में एक ही दिन में दो हजार  नई इंडस्ट्री शुरू होंगी.

गौरतलब है कि सरकार लघु और सूक्ष्म उद्योगों को बढ़ावा देने मुख्यमंत्री उद्यमी योजना समेत अन्य योजनाएं संचालित कर रही है, जिसमें उद्यमियों को 40 फ़ीसदी सब्सिडी का भी लाभ दिया जाता है. यही वजह है कि लगातार मध्यप्रदेश में सूक्ष्म लघु उद्योगों में बढ़ोतरी देखी जा रही है.

इसके साथ ही एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने बताया कि मुख्यमंत्री उद्यमी योजना की बची हुई सब्सिडी की राशि भी जल्द रिलीज कर दी जाएगी। ऐसे में उद्यमी निश्चिंत होकर सरकार पर भरोसा करें और अपने व्यापार को आगे बढ़ाएं.

तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने को लेकर हो रही सियासत पर भी मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा  ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनका काम ही विरोध करना रह गया है जबकि पीएम मोदी हमेशा जन भावनाओं के अनुरूप ही काम करते हैं और जनता की आवाज को फॉलो करना सिस्टम के तहत आता है. यही वजह है कि पीएम मोदी ने यह बड़ा कदम उठाया है.

Tags: Jabalpur news, Madhya pradesh latest news, Madhya pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर