अपना शहर चुनें

States

जबलपुर में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 8 दिन में मिले 522 नये मरीज़

(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

जबलपुर (jabalpur) में कोरोना का ग्राफ 14000 के पार है. जबकि एक्टिव केस की संख्या 739 हो चुकी है. अब तक कोरोना (Corona) से 13095 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 221 मरीजों की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
जबलपुर. जबलपुर (Jabalpur) में कोरोना (Corona) की सेकंड वेब का असर दिखने लगा है. लगातार 8 दिन में 522 मरीज सामने आए हैं. चिंता की बात ये है कि रिकवरी रेट भी घट गया है. अब ऐसे में वैक्सीन ट्रायल की खबर ही थोड़ी राहत दे रही है.

जबलपुर में कोरोना वायरस फिर सक्रिय हो गया है. बात कुल आंकड़ों की करें तो शहर में कोरोना का ग्राफ 14000 के पार है. जबकि एक्टिव केसेस की संख्या 739 हो चुकी है. अब तक कोरोना से 13095 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 221 मरीजों की मौत हो चुकी है. आंकड़ों को देखते हुए बेशक यह कहा जा सकता है कि कोरोना महामारी का खतरा दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है. बीते 8 दिनों में 522 मरीज सामने आए हैं. जबकि इसके पहले कोरोना के मरीजों की संख्या बेहद घट चुकी थी.

वैक्सीन ट्रायल
सभी जानते हैं कि मध्यप्रदेश में कोरोना की शुरुआत जबलपुर से ही हुई थी. दुबई से लौटे शहर के एक व्यापारी, उनकी पत्नी और बेटी को कोरोना हुआ था. उसके बाद मध्य प्रदेश कोरोना के मैप में आ गया था.वैक्सीनेशन की तैयारियों ने राहत जरूर पहुंचाई है. भोपाल में वैक्सीनेशन का ट्रायल शुरू हो रहा है तो वहीं जबलपुर में भी तैयारियां जोरों पर हैं. वैक्सीन के स्टोरेज के लिए स्थान का चयन कर लिया गया है. लाखों सिरींजेस की खेप जल्द शहर पहुंच सकती है.



स्वास्थ्य महकमे ने वैक्सीनेशन के पहले चरण में 25000  लोगों को चिन्हित किया है. जिसमें प्रमुख रूप से फ्रंटलाइन वॉरियर्स शामिल हैं. कोरोना वैक्सीन का ट्रायल किस-किस फेज में होगा और पहले चरण में किन पर इसका प्रयोग होगा इसकी तैयारियां भी स्वास्थ्य महकमे ने कर रखी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज