लाइव टीवी

जबलपुर में इंसानियत शर्मसार, सरकारी स्कूल के टॉयलेट में 5वीं कक्षा की मासूम के साथ रेप

Pavan Patel | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 13, 2019, 1:18 PM IST
जबलपुर में इंसानियत शर्मसार, सरकारी स्कूल के टॉयलेट में 5वीं कक्षा की मासूम के साथ रेप
जबलपुर में स्कूल में ५वीं क्लास की बच्ची से रेप!

जबलपुर (Jabalpur) के सरकारी स्कूल में पांचवीं की छात्रा के साथ दुष्कर्म (Rape in Government School) और झाड़ियों में बुरी तरह से जख्मी बच्ची के मिलने की घटनाओं से पुलिस (Police) महकमे में मचा हड़कंप. एसपी ने दोनों मामलों की गहराई से जांच करने और आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं.

  • Share this:
जबलपुर. उन्नाव (Unnao Rape) और हैदराबाद में हुई गैंगरेप (Hyderabad Gang Rape Case) की वारदातों के बाद देशवासियों का गुस्सा अभी शांत भी नहीं हुआ है कि मध्य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) में पांचवीं कक्षा की मासूम छात्रा के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली यह वारदात शहर के पनागर इलाके में स्थित सरकारी स्कूल (Rape in Government School) की है.  पुलिस के मुताबिक स्कूल के टॉयलेट में मासूम के साथ दुष्कर्म किया गया. पुलिस ने इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली है. इधर, पांचवीं कक्षा की बच्ची के साथ रेप की वारदात के अलावा शहर के गौरा बाजार इलाके में झाड़ियों में एक घायल बच्ची के मिलने के बाद भी शहर में सनसनी फैल गई है. बुरी तरह से घायल बच्ची को सामाजिक संगठन के कार्यकर्ताओं ने अस्पताल में भर्ती कराया है. पुलिस इस मामले की भी जांच में जुटी है.

5 दिसंबर की घटना
जानकारी के अनुसार सरकारी हायर सेकेंड्री स्कूल में पांचवीं कक्षा की छात्रा के साथ रेप की घटना बीते 5 दिसंबर की बताई जा रही है. जबलपुर पुलिस को शिकायत मिली है कि छात्रा के साथ स्कूल के टॉयलेट में रेप की वारदात को अंजाम दिया गया. पुलिस के मुताबिक रेप का आरोप एक किशोर पर लगा है. बच्ची ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक आरोपी स्कूल यूनिफॉर्म में था. पुलिस जांच कर रही है कि आरोपी स्कूल का ही कोई छात्र था या बाहरी कोई था. बताया गया कि वारदात के बाद डरी-सहमी छात्रा अपनी कक्षा में बैठकर रोती रही. बाद में उसने माता-पिता को पूरी बात बताई. परिवार ने बाद में इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई

स्कूल में सुरक्षा के इंतज़ाम नहीं

सरकारी स्कूल में पांचवीं की छात्रा के साथ दुष्कर्म की घटना से शहर में सनसनी फैल गई है. इस पूरी घटना में महत्वपूर्ण बात यह है कि जिस सरकारी स्कूल में ये वारदात हुई, वहां न तो सीसीटीवी कैमरे लगे हैं और न ही सुरक्षा गार्ड है. इसके अलावा सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की कमी भी आम शिकायत है.

गौरा बाजार में झाड़ियों में मिली मासूम
दूसरी घटना गौरा बाजार क्षेत्र की है. यहां 6 साल की मासूम बच्ची सड़क किनारे बने नाले के पास झाड़ियों में पड़ी मिली. उसके पूरे शरीर पर मारपीट के निशान हैं और वह खून में लथपथ थी. इसकी भनक जैसे ही सामाजिक संगठनों को लगी वो तत्काल वहां पहुंचे और पुलिस को सूचना दी. घायल बच्ची को विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जा रहा है जिस समय यह घटना हुई उस समय उसके माता-पिता घर पर नहीं थे. क्षेत्र में रहने वाले एक विक्षिप्त किशोर ने उसके साथ मारपीट की थी. परिवार ने बच्ची के साथ दुष्कर्म होने की आशंका भी जताई है. बच्ची का मेडिकल चेकअप कराया गया है. पुलिस के मुताबिक मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि बच्ची के साथ मारपीट की गई या रेप.पुलिस ने शुरू की जांच
दोनों ही घटनाओं के बाद जबलपुर की पुलिस और जिला प्रशासन एक्शन मोड पर आ गया है. एसपी अमित सिंह ने दोनों मामलों की गहराई से जांच करने और आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें-सोशल मीडिया पर पोस्ट के बाद माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय में कटा हंगामा

'चलो डुक्को विकलांगता प्रमाण पत्र बनवा दें, बैठा दिया बिजली बिल की माला पहनाकर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 11:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर