लाइव टीवी

जबलपुर: गोकलपुर बाल सुधार गृह से 8 बच्चे फरार, सुरक्षा व्यवस्था पर उठ रहे सवाल

Pavan Patel | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 11, 2019, 8:50 PM IST
जबलपुर: गोकलपुर बाल सुधार गृह से 8 बच्चे फरार, सुरक्षा व्यवस्था पर उठ रहे सवाल
बाल सुधार गृह ने पहले बच्चों का पता लगाने की कोशिश की, बाद में पुलिस को सूचना दी

गोकलपुर किशोर न्यायालय एवं बाल सुधार गृह से 8 बच्चे फरार हो गए हैं. घटना के बाद से इस बाल सुधार गृह (juvenile home) की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं. पूर्व भी यहां से बच्चे फरार हो चुके हैं हालांकि बाद में उन्हें तलाश कर लिया गया था.

  • Share this:
जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) ज़िले के रांझी थाना इलाके में स्थित गोकलपुर किशोर न्यायालय एवं बाल सुधार गृह से 8 बच्चों के देर रात गायब होने के बाद पहले तो बाल सुधार गृह ने अपने स्तर पर बच्चों की पतासाजी करने का प्रयास किया लेकिन जब कोई सुराग नहीं मिला तो दोपहर में पुलिस (Police) को सूचना दी गई. इस जुवेनाइल होम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पहले भी सवाल उठते रहे हैं.

बच्चों का अब तक पता नहीं
एएसपी संजीव उईके ने घटना के संबंध में बताया कि विभिन्न शहरों से विभिन्न अपराधों के तहत बच्चों को यहां लाकर रखा गया था, देर रात बच्चों ने बाल सुधार गृह की दीवार में छेद किया और वहां से भाग निकले. भागने वाले सभी बच्चों की उम्र 12 से 16 वर्ष बताई जा रही है. बहरहाल पुलिस ने उनके परिजनों से संपर्क किया और बच्चों के संबंध में पतासाजी की लेकिन परिवार वालों को भी बच्चों के संबंध में कोई जानकारी फिलहाल नहीं है.

परिचित-रिश्तेदारों से किया जा रहा संपर्क

पुलिस अधिकारियों ने बच्चों के परिचित, रिश्तेदार और दोस्तों की जानकारी जुटानी शुरू कर दी है जिसके बाद उनसे संपर्क करने का प्रयास किया जाएगा. बाल सुधार गृह से बच्चों के भागने के बाद एक बार फिर प्रबंधन की कार्यप्रणाली और बच्चों के भागने के कारणों को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. पुलिस और जिला प्रशासन फिलहाल बाल सुधार गृह प्रबंधन से भी पूछताछ कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें -
नागरिकता संशोधन बिल पर संसद में घमासान, सड़क पर कांग्रेस का प्रदर्शनकमलनाथ सरकार का बड़ा फैसला, Land Pulling Policy के तहत किसानों को लौटाएगी जमीन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 8:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर