लाइव टीवी

जबलपुर में 22 करोड़ की कर चोरी, प्राइवेट फर्म का संचालक गिरफ़्तार

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 18, 2019, 6:15 PM IST
जबलपुर में 22 करोड़ की कर चोरी, प्राइवेट फर्म का संचालक गिरफ़्तार
कर चोरी के आरोप में शैलेश राजपाल गिरफ़्तार

शैलेष राजपाल के खिलाफ सी.जी.एस.टी. अधिनियम, 2017 की धारा 132(1)(क) सपठित धारा 132(1)(प) के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है. ये गैर ज़मानती अपराध है.

  • Share this:
जबलपुर. जबलपुर (JABALPUR)में 27.44 करोड़ की जीएसटी (GST)चोरी पकड़ी गयी है. जीएसटी की विंग ने कर चोरी के आरोप में मेसर्स सांई सन और मेसर्स सांई सन आउटसोर्सिंग प्राइवेट के संचालक शैलेष अग्रवाल को गिरफ़्तार किया है. जीएसटी की स्पेशल विंग ने 12 सितंबर को इन दोनों फर्मों पर छापा (RAID)मारा था.
दो फर्मों पर छापा
जबलपुर स्थित मेसर्स साई सन और मेसर्स साई सन आउटसोर्सिंग प्राइवेट फर्म के खिलाफ जीएसटी चोरी की शिकायत मिली थी. इस शिकायत पर जीएसटी की टीम ने 12 सितंबर को इन दोनों फर्मों के दफ़्तर पर छापा मारा था. जांच में पाया गया कि दोनों फर्मो ने अपने अलग-अलग कई क्लाइंट्स को मैन पावर, क्लीनिंग और हाउस कीपिंग सर्विस के नाम पर सेवाएं दीं और उनसे जी.एस.टी. भुगतान भी लिया लेकिन उसे टैक्स को सरकारी ख़ज़ाने में जमा नहीं कराया. ये सीधे-सीधे जीएसटी चोरी का मामला है.
2

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 6:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...