• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • MP में नगरीय निकाय चुनाव : कोरोना की तीसरी लहर की समीक्षा के बाद होगा चुनाव पर फैसला : EC

MP में नगरीय निकाय चुनाव : कोरोना की तीसरी लहर की समीक्षा के बाद होगा चुनाव पर फैसला : EC

चुनाव आयोग ने अपने जवाब में कहा मध्यप्रदेश में फिलहाल नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है

चुनाव आयोग ने अपने जवाब में कहा मध्यप्रदेश में फिलहाल नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है

JABALPUR : हाई कोर्ट में नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच की ओर से एक याचिका दायर की गई थी. इसमें कहा गया था कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव पर रोक लगाई जानी चाहिए.

  • Share this:
जबलपुर. एमपी में फिलहाल नगरीय निकाय चुनाव होते नहीं दिख रहे.प्रदेश में एक बार फिर नगरीय निकाय चुनाव (Municipal Corporation Elections) को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई थी. लेकिन हाईकोर्ट में दायर की गई एक याचिका पर चुनाव आयोग के जवाब ने चुनाव से संबंधित तमाम चर्चाओं पर फिलहाल विराम लगा दिया है.

जबलपुर हाईकोर्ट में दायर जनहित याचिका पर चुनाव आयोग की ओर से मंगलवार को जवाब पेश किया गया. चुनाव आयोग ने अपने जवाब में कहा मध्यप्रदेश में फिलहाल नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है. आयोग मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर की आशंका पर चर्चा कर रहा है. विशेषज्ञों के साथ संक्रमण के स्तर पर आंकलन किया जा रहा है. स्थिति साफ होने के बाद ही मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के बारे में किसी भी तरह का फैसला लिया जाएगा. फिलहाल चुनाव आयोग ने नगरीय निकाय चुनाव कराने के बारे में कोई फैसला नहीं लिया है.

आरक्षण और परिसीमन का मसला अटका
इसके साथ ही चुनाव आयोग ने कहा कि कई नगरीय निकाय क्षेत्रों के आरक्षण और परिसीमन का मामला हाईकोर्ट में लंबित है. आरक्षण और परिसीमन का क्षेत्र अधिकार सरकार का है. लिहाजा हाईकोर्ट से मामलों के निपटारे और सरकार के दिशा निर्देश के बाद ही चुनाव पर स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. हाईकोर्ट में चुनाव आयोग के जवाब के बाद याचिका का निराकरण कर दिया है. हाई कोर्ट में नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच की ओर से एक याचिका दायर की गई थी. इसमें कहा गया था कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव पर रोक लगाई जानी चाहिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज