कुएं में पंप डालने के दौरान हादसा : जहरीली गैस से एक की मौत

Pavan Patel | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 26, 2019, 11:53 AM IST
कुएं में पंप डालने के दौरान हादसा : जहरीली गैस से एक की मौत
जबलपुर - कुएं से निकल रही जहरीली गैस के कारण हुई मौत

जबलपुर के सिहोरा थाने क्षेत्र में सुहजली हथलेवा गांव के एक कुएं से निकल रही जहरीली गैस से एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं घायल हुए दूसरे व्यक्ति का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

  • Share this:
जबलपुर के सिहोरा थाने क्षेत्र में सुहजली हथलेवा गांव के एक कुएं से निकल रही जहरीली गैस (Poisonous Gas from Well) से एक व्यक्ति की मौत हो गई. साथ ही एक व्यक्ति बेहोश हो गया. बेहोश हुए व्यक्ति को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र (Health Center) में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. मृतक की पहचान उमेश (32 वर्ष) के रूप में की गई है. उसे सुहजनी हथलेवा थाना सिहोरा का निवासी बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि यह घटना तब घटी जब दो व्यक्ति खेत के कुएं पंप (Pump Setting in Well) डालने में लगे हुए थे.



घटना के संबंध में सिहोरा थाना में पदस्थ एसआई सतीश तिवारी ने बताया कि रविवार सुबह उमेश पटेल अपने साथी अन्नू आदिवासी के साथ कन्नू पटेल के खेत में मौजूद कुएं में पंप डाल रहे थे. लेकिन इसी दौरान अचानक दोनों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी. अन्नू ने आवाज देकर खेत में काम कर रहे लोगों को बुलाया. फिर लोगों ने रस्सी की मदद से कुएं में फंसे अन्नू को बाहर निकाल लिया. लेकिन उमेश के बेहोश होने के कारण उसे बाहर निकालने में काफी समय लग गया. काफी मशक्कत के बाद उसे रस्सी में बांधकर बाहर निकाला गया और निजी वाहन से सिविल अस्पताल सिहोरा (Civil Hospital Sihora) लाया गया. लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इस घटना के बाद पुलिस ने गांव में सुरक्षा के लिहाज से बल तैनात कर दिया है ताकि कोई कुएं के पास न जा सके. बताया जा रहा है कि भू गर्भ वैज्ञानिक (Geologist) एवं जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचने वाले हैं ताकि घटना की वास्तविकता की जांच की जा सके.

ये भी पढ़ें - मुआवजा पाने के लिए गूंथा हुआ आटा ले अस्पताल पहुंचीं महिलाएं

ये भी पढ़ें - जवान बोला- इंसाफ नहीं मिला तो बन जाऊंगा दूसरा पान सिंह तोमर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 6:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...