HC ने शराब ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई करने पर आला अफसरों को दिया अवमानना का नोटिस
Jabalpur News in Hindi

HC ने शराब ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई करने पर आला अफसरों को दिया अवमानना का नोटिस
शराब ठेकेदारों पर कार्रवाई : HC ने MP के आला अफसरों को दिया अवमानना का नोटिस

आज समय की कमी के कारण याचिकाकर्ताओं (Petitioners) की बात पूरी नहीं हो सकी. इसलिए याचिका (Petition) पर बुधवार को सुनवाई जारी रहेगी.

  • Share this:
जबलपुर. लॉक डाउन (lockdown) में शराब दुकान (wine shop) खोलने के मुद्दे पर सरकार (government) और ठेकेदारों के बीच जारी टकराहट पर हाईकोर्ट ने आज नाराज़गी जताई है. कोर्ट ने निर्देश के बावजूद ठेकेदारों पर कार्रवाई करने के सरकार के कदम पर ऐतराज़ जताया है. इस मामले में आबकारी आयुक्त सहित वाणिज्य कर विभाग के प्रमुख सचिव को अवमानना (Contempt of Court) का नोटिस जारी कर तलब किया है.

बुधवार को फिर होगी सुनवाई
मध्यप्रदेश में शराब ठेकेदारों और सरकार के बीच विवाद के बाद मामला हाईकोर्ट में है. शराब ठेकेदारों की ओर से दायर की गई याचिका पर आज जबलपुर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. इस पर हाईकोर्ट में याचिकाकर्ता ठेकेदारों की ओर से अधिवक्ताओं ने तर्क देना शुरू किए.लेकिन आज समय की कमी के कारण याचिकाकर्ताओं की बात पूरी नहीं हो सकी. इसलिए याचिका पर बुधवार को सुनवाई जारी रहेगी.

ठेकेदारों को ऐतराज़



सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता ठेकेदारों की ओर से हाईकोर्ट में एक आवेदन भी दिया गया. इसमें कहा गया कि पिछली सुनवाई पर सरकार की ओर से हाईकोर्ट में आश्वासन दिया गया था कि शराब ठेकेदारों पर सख्त कार्रवाई नहीं की जाएगी. इसके बावजूद मध्य प्रदेश के कुछ शराब ठेकेदारों के खिलाफ सरकार ने एक्शन लिया. याचिकाकर्ताओं के आवेदन पर हाईकोर्ट ने आबकारी आयुक्त और वाणिज्य कर के प्रमुख सचिव को अवमानना नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.



मंदसौर के ठेकेदार की बैंक गारंटी ज़ब्त
शराब ठेकेदारों की ओर ये अदालत को बताया गया कि मंदसौर के एक ठेकेदार की बैंक गारंटी जब्त की जा रही है.जबकि कुछ को नोटिस दिए गए हैं. पिछली सुनवाई के दौरान अदालत ने शराब ठेकेदारों को सुरक्षा कवच देते हुए कोई भी कार्रवाई न करने का आदेश दिया था. इसके बावजूद सरकार का ये कदम हाईकोर्ट की अवमानना है.

ये भी पढ़ें-

इस गांव में एक साथ उठी 4 भाई-बहन की अर्थी, नर्मदा में डूबने से हुई मौत

ग्वालियर-चंबल की 16 सीटों पर कांग्रेस की यह टीम करेगी सिंधिया की घेराबंदी

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading