भोपाल गैस पीड़ितों के नाम पर विदेश से चंदा लेने वालों पर सरकार करेगी कार्रवाई

प्रदेश सरकार के गैस राहत और पुनर्वास मंत्री आरिफ अकील ने कहा कि भोपाल गैस पीड़ितों के नाम पर विदेश से चंदा लेने वालों पर सरकार कार्रवाई करेगी.

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 2, 2019, 7:10 PM IST
Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 2, 2019, 7:10 PM IST
भोपाल में हुई गैस त्रासदी के पीड़ितों के नाम पर लोग विदेश से चंदा ला रहे हैं लेकिन उस चंदे के पैसों में से एक पैसे का भी काम गैस पीड़ितों के लिए नहीं किया जा रहा है. अब ऐसे मामलों की जांच सरकार करवाएगी और गैस त्रासदी के पीड़ितों के नाम पर दूसरे देशों से चंदा लेने वालों पर कार्रवाई करेगी. मध्य प्रदेश सरकार के गैस राहत और पुनर्वास मंत्री आरिफ अकील ने यह बात कही. एक दिवसीय दौरे पर जबलपुर आए मंत्री आरिफ अकील अंजुमन इस्लामिया स्कूल पहुंचे, जहां उन्होंने वक्फ बोर्ड के सदस्यों के साथ एक बैठक की. जिसमे आरिफ अकील ने जिले में वक्फ बोर्ड की संपत्तियों के बेहतर रख रखाव और उससे आय बढाने के निर्देश दिए.

कमलनाथ सरकार उठा रही है गैस पीड़ितों के लिए उचित कदम 

यहां आरिफ अकील ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों के सही तरीके से नहीं हो पा रहे पुनर्वास और उनको होने वाली परेशानियों पर कहा कि कमलनाथ सरकार भोपाल गैस पीड़ितों के लिए उचित कदम उठा रही है. आरिफ अकील का कहना था कि वह खुद गैस त्रासदी के पीड़ित हैं इसलिए गैस त्रासदी के पीड़ितों की परेशानियां उनकी समस्या है. गैस पीड़ितों के लिए बेहतर रोजगार और इलाज को लेकर सरकार गंभीर है. इसके साथ आरिफ अकील ने कमलनाथ सरकार द्वारा महायुष्मान योजना लाने के बारे कहा कि जब ये योजना आएगी, तब लोगों को खुद ब खुद पता चल जाएगा कि इसकी क्यों जरुरत पड़ी है.

ये भी पढ़ें- मिस इंडिया रही पत्नी ने NRI पति को भिजवाया जेल...

क्या आकाश पर गिरेगी पीएम मोदी के गुस्से की गाज?
First published: July 2, 2019, 7:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...