नाग की मौत के बाद नागिन के इंतकाम का डर, बचने के लिए ग्रामीण ले रहे तंत्र-मंत्र सहारा

जबलपुर के गुजराती मोहल्ला के स्थानीय लोगों ने कुछ दिन पहले सांप के जोड़े में से नाग को मार दिया था. ऐसे में लोगों को अब लग रहा है कि नागिन उन सबसे बदला लेगी.

News18 Madhya Pradesh
Updated: July 28, 2019, 10:17 AM IST
नाग की मौत के बाद नागिन के इंतकाम का डर, बचने के लिए ग्रामीण ले रहे तंत्र-मंत्र सहारा
नाग की मौत के बाद लोगों में नागिन के इंतकाम का डर..! (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Madhya Pradesh
Updated: July 28, 2019, 10:17 AM IST
मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक बेहद अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. जबलपुर के गुजराती मोहल्ले में इन दिनों एक नाग की मौत के बाद से दहशत का माहौल बना हुआ है. लोगों में दहशत एक नागिन की है जो नाग की मौत का बदला लेने के फिराक में है. दरअसल, कुछ दिनों पहले स्थानीय लोगों ने नाग-नागिन के जोड़े में से नाग को मार दिया था, लेकिन नागिन वहां से बच निकली थी. अब स्थानीय लोगों में इस बात का डर है कि नागिन अपने नाग की मौत का बदला लेगी. बस इसी डर से स्थानीय लोग तंत्र-मंत्र का सहारा ले रहे हैं.

अंधविश्वास-superstition
पहले स्थानीय लोगों ने नाग-नागिन के जोड़े में से नाग को मार दिया था (सांकेतिक तस्वीर)


तांत्रिक से तंत्र-मंत्र करा रहे ग्रामीण

लिहाजा, यहां ये कहना गलत नहीं होगा कि नाग-नागिन फिल्मों की कहानी जबलपुर के गुजराती मोहल्ले में भी देखने को मिल रही है. स्थानीय लोगों को डर है कि नाग की मौत का बदला नागिन लेगी. इसका शिकार मोहल्ले के लोग बन सकते हैं. डर का माहौल इस कदर है कि लोग तांत्रिक से तंत्र-मंत्र कराकर मंत्र अपने घरों के बाहर मंत्र लिखवा रहे हैं.

अंधविश्वास में जकड़े लोग

लोगों की मानें तो नाग की मौत के बाद से नागिन हर दिन किसी न किसी के घर में घुस जाती है. इससे मोहल्ले में रहने वाले लोग काफी डरे हुए हैं. इसलिए नागिन से बचने के लिए उन्होंने तांत्रिक को बुलाया है, लेकिन यहां चिंता की बात यह है कि आज भी लोग इस तरह के अंधविश्वास को मानते हैं.


ये भी पढ़ें:- डिंडोरी में जान जोखिम डालकर नदी पार कर बच्चे जाते हैं स्कूल 


Loading...

ये भी पढ़ें:- शौहर ने 100 रुपये के स्टांप पर भेजा ‘तलाकनामा’

First published: July 28, 2019, 10:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...