होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /ये कलाकार कमाल का है : उबलती चाय से बनाया पीएम मोदी का चित्र, आप भी हो जाएंगे कायल

ये कलाकार कमाल का है : उबलती चाय से बनाया पीएम मोदी का चित्र, आप भी हो जाएंगे कायल

हाल ही में सिंटू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर उबलती चाय के पानी से बनाई थी जिसे सोशल मीडिया में लाखों लोगों ने देखा और सराहा.

हाल ही में सिंटू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर उबलती चाय के पानी से बनाई थी जिसे सोशल मीडिया में लाखों लोगों ने देखा और सराहा.

Ajab Gajab : हाल ही में सिंटू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर उबलती चाय के पानी से बनाई थी जिसे सोशल मीडिया म ...अधिक पढ़ें

जबलपुर. टोमेटो सॉस और केचअप का इस्तेमाल बेशक खाने में किया जाता है और सर्फ एक्सेल पाउडर से गन्दे कपड़ों की धुलाई कर चमकाया जाता है. लेकिन इनके इस्तेमाल से कोई मन को मोहने वाला चित्र बना दे तो इसे भला आप क्या कहेंगे?

जबलपुर के एक युवा और होनहार कलाकार सिर्फ टोमेटो सॉस, केचप और सर्फ एक्सेल पाउडर ही नहीं बल्कि हल्दी, टूथपेस्ट और तन और मन को तरोताजा कर देने वाली चाय से भी सुंदर और आकर्षक चित्र बना लेते हैं. जबलपुर के रांझी इलाके में रहने वाले सिंटू मौर्या अपनी बेजोड़ कला से न केवल हर किसी का दिल जीत रहे हैं बल्कि अपने इस हुनर से अच्छी खासी कमाई भी कर रहे हैं.

उंगलियों का कमाल
फिंगर पेंटिंग आर्टिस्ट्स के बारे में आपने कई बार देखा और सुना होगा. लेकिन जबलपुर के रहने वाले सिंटू मौर्या के हुनर को देखकर आप भी दांतों तले उंगलियां दबाने मजबूर हो जाएंगे. जबलपुर के रांझी इलाके में रहने वाले सिंटू मौर्या खाने-पीने की सामग्री से इतने सुंदर और आकर्षक चित्र बना लेते हैं कि नज़र हटा पाना किसी के लिए भी मुमकिन नहीं होगा. अपने इस अनूठे हुनर के चलते सिंटू जहां अपने दोस्तों में एक अलग पहचान रखते हैं तो कॉलेज के साथी भी उनकी इस काबिलियत के कायल हैं." isDesktop="true" id="4984251" >

उबलती चाय से पीएम मोदी का चित्र
हाल ही में सिंटू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर उबलती चाय के पानी से बनाई थी जिसे सोशल मीडिया में लाखों लोगों ने देखा और सराहा. देश और दुनिया की जानी मानी भागवत कथा वाचक जया किशोरी का चित्र बनाकर जब सिंटू ने उन्हें भेंट किया तो वे भी उसे अपलक निहारती रहीं. जया किशोरी ने भी सिंटू द्वारा बनाए गए चित्र को ट्वीट किया.

ये भी पढ़ें- एमपी में नये साल में लग सकता है नया करंट, 4 फीसदी तक महंगी हो सकती है बिजली

देश-दुनिया में सिंटू के चर्चे
सिंटू मौर्या को पेंटिंग में  बचपन से ही दिलचस्पी थी लेकिन घर वाले कभी नहीं चाहते थे कि सिंटू इसे अपना करियर बनाएं. परिवार के विरोध के बावजूद सिंटू और चित्रकारी की दोस्ती लगातार गहरी होती गई. कभी घर से बाहर तो कभी घर वालों से छुपकर सिंटू अपने पेंटिंग के हुनर को तराशते रहे. अब हालात यह है कि सिंटू अपनी उंगलियों के जरिए जिस अंदाज में पेंटिंग बनाते हैं उसकी पूरी दुनिया कायल है. सोशल मीडिया में जहां सिंटू के हजारों फॉलोअर हैं तो वही उनके चित्र देखकर देश के कोने कोने से आर्डर भी मिल रहे हैं

Tags: Ajab Gajab news, Jabalpur news, Pm modi news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें