अपना शहर चुनें

States

ABVP ने रानी लक्ष्मीबाई को दी अनोखी श्रद्धांजलि, लड़कियों के शौर्य पथ संचलन से हैरान हुए लोग

कॉलेज की युवतियों ने दिखाई नारी शक्ति की ताकत.
कॉलेज की युवतियों ने दिखाई नारी शक्ति की ताकत.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad) ने रानी लक्ष्मीबाई (Rani Laxmibai) को अनोखे अंदाज में श्रद्धांजलि दी है. इस मौके पर जबलपुर की सड़कों पर निकले पथ संचलन में युवतियां लक्ष्मीबाई की वेशभूषा में थीं.

  • Share this:
जबलपुर. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad) ने रानी लक्ष्मीबाई (Rani Laxmibai) की जयंती के अवसर पर शौर्य पथ संचलन का आयोजन किया गया, जिसमें सैकड़ों की संख्या में युवतियां शामिल हुईं. केंट की सड़कों पर निकले पथ संचलन में युवतियां लक्ष्मीबाई की वेशभूषा में थीं, जो घोड़े और बाइक पर सवार होकर चल रही थीं. नारी शक्ति जब सड़कों पर निकली तो लोगों ने दांतों तले उंगलियां दबा लीं. यह रैली केंट क्षेत्र की सभी सड़कों पर निकली और पेंटीनाका स्थित सेंट अलॉयसियस कॉलेज तक पहुंच कर समापन हुआ.

नारियों के लिए मार्गदर्शक हैं रानी लक्ष्मीबाई
एबीवीपी ने इस मौके पर कहा कि रानी दुर्गावती के शौर्य से युवतियों को अवगत कराने के लिए यह आयोजन किया गया है, जिसमें कई कॉलेजों की छात्राएं शामिल हुई हैं. रानी दुर्गावती का पूरा जीवन सेवा के लिए समर्पित था और वे आज भी नारी शक्ति की पहचान हैं. आज की लड़कियों को रानी लक्ष्मीबाई से सीखना चाहिए कि शासन कैसे चलाया जाता है, सेवाभाव क्या होता है और अपने स्वाभिमान की रक्षा कैसे की जाती है.

 
 



रानी लक्ष्मीबाई, Rani Laxmibai, ABVP, एबीवीपी
रैली में लड़कियां लक्ष्मीबाई की वेशभूषा में घोड़े और बाइक पर सवार होकर चल रही थीं.


एबीवीपी ने की ये अपील

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad) ने युवा पीढ़ी से अपील की है कि नारी का हर रूप में सम्मान करें और महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों को रोकने के लिए हर संभव प्रयास करें.

ये भी पढ़ें-
खुशखबरी! MP के पुलिसकर्मियों को मिलेगी वीकली ऑफ की सौगात

अस्पताल-स्कूलों को लगेंगे विकास के पंख, खनिज विभाग ने दी 11 करोड़ की मदद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज