Lockdown: यात्रीगण कृपया ध्यान दें- सभी ट्रेनें 3 मई तक कैंसिल, टिकट का पूरा पैसा रिफंड होगा
Jabalpur News in Hindi

Lockdown: यात्रीगण कृपया ध्यान दें- सभी ट्रेनें 3 मई तक कैंसिल, टिकट का पूरा पैसा रिफंड होगा
3 मई तक सभी ट्रेनें कैंसिल रहेंगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इस दौरान सभी माल गाड़ियां और पार्सल गाड़ियां चलती रहेंगी. सिर्फ यात्री ट्रेन रद्द की गयी हैं. लॉक डाउन के दौरान रोजमर्रा की ज़रूरी की आपूर्ति के लिए पार्सल स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. लॉकडाउन की अवधि बढ़ने के कारण पश्चिम मध्य रेल प्रशासन अब सभी 5 जोड़ी पार्सल विशेष गाड़ियों को 25 अप्रैल 2020 तक चलाएगा.

  • Share this:
जबलपुर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM MODI) के देश में लाॅकडाउन (Lockdown)  की अवधि 3 मई तक बढ़ाने के ऐलान के बाद रेलवे (railway) ने भी अपनी सभी यात्री ट्रेनों के रद्द करने की अवधि 3 मई तक बढ़ा दी है. इससे पहले 14 अप्रैल तक लॉकडाउन होने के कारण रेलवे ने इस अवधि की सारी ट्रेनें कैंसिल कर टिकट का पैसा यात्रियों को लौटाने की व्यवस्था की थी. अब रेलवे 3 मई तक के टिकट कैंसिल कर रिफंड करेगा. रेलवे ने आगे की तारीखों के लिए फिलहाल रिजर्वेशन करना भी बंद कर दिया है.
टिकट का पूरा पैसा रिफंड होगा, रिजर्वेशन बंद
कोविड-19 की रोकथाम के लिए देश भर में 3 मई तक लॉकडाउन रहेगा. इसे देखते हुए रेल प्रशासन ने यह निर्णय लिया है कि सभी मेल एक्सप्रेस गाड़ियां, प्रीमियम ट्रेनें, यात्री गाड़ियां, सबरबन ट्रेनें, मेट्रो रेलवे कोलकाता की ट्रेनें 3 मई तक रद्द रहेंगी. पीएम मोदी के देश के नाम संबोधन में लाॅकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ाने के बाद पश्चिम मध्य रेलवे ने यात्रियों के लिए सूचना जारी की है. इसमें कहा गया है कि पहले से रद्द सभी यात्री गाड़ियां भी अब 3 मई तक रद्द ही रहेंगी. कैंसिल की गयी ट्रेनों के यात्रियों को उनके टिकट का पूरा पैसा रिफंड किया जाएगा और अगले आदेश तक सभी रिजर्वेशन बंद रहेंगे.

पाॅर्सन ट्रेने चलती रहेंगी: पमरे
पश्चिम मध्य रेल्वे की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रियंका दीक्षित ने बताया कि इस दौरान सभी माल गाड़ियां और पार्सल गाड़ियां चलती रहेंगी. सिर्फ यात्री ट्रेन रद्द की गयी हैं. लॉकडाउन के दौरान रोजमर्रा की ज़रूरी की आपूर्ति के लिए पार्सल स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं.लॉक डाउन की अवधि बढ़ने के कारण पश्चिम मध्य रेल प्रशासन अब सभी 5 जोड़ी पार्सल विशेष गाड़ियों को 25 अप्रैल 2020 तक चलाएगा. सभी पार्सल विशेष गाड़ियां अपने निर्धारित दिन, ठहराव, समय और कंपोजिशन के अनुसार ही चलती रहेंगी.



ये भी पढ़ें-

अंबेडकर जयंती पर उनकी जन्म स्थली महू में इस बार lockdown के कारण रहा सन्नाटा

News 18 की ग्राउंड रिपोर्ट :रबी फसल की खरीद के लिए कितनी तैयार है शिवराज सरकार
 
 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading