Home /News /madhya-pradesh /

MP में मगरमच्छ का रेस्क्यू, चारे की लालच में फंसा शिकारी, यहीं हुई थी ऋतिक रोशन के फिल्म की शूटिंग

MP में मगरमच्छ का रेस्क्यू, चारे की लालच में फंसा शिकारी, यहीं हुई थी ऋतिक रोशन के फिल्म की शूटिंग

bhedaghat magarmach rescue: मध्य प्रदेश के भेड़ाघाट वाटरफॉल से मगरमच्छ का रेस्क्यू.

bhedaghat magarmach rescue: मध्य प्रदेश के भेड़ाघाट वाटरफॉल से मगरमच्छ का रेस्क्यू.

Jabalpur Bhedaghat Crocodile Rescue- जबलपुर (Jabalpur News) के भेड़ाघाट (bhedaghat magarmach viral photo video) से वन विभाग की टीम ने एक मगरमच्छ का रेस्क्यू किया. मगर को पकड़ने एक पिंजरे में चारा डाला गया था. चारे की लालच में मगरमच्छ फंस गया. विभाग ने उसे परियट नदी के संरक्षित क्षेत्र में भेज दिया है.

अधिक पढ़ें ...

जबलपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) के विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल भेड़ाघाट का जिक्र जब कभी भी आता है तो लोगों के जहन में फिल्म “मोहनजोदड़ो” की याद जरूर आती है, क्योंकि इस फिल्म में अभिनेता ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan’) ने एक मगरमच्छ से लड़ाई लड़ी थी. ठीक उसी स्थान पर अब एक असली मगर को वन विभाग ने पकड़ा है जो कई दिनों से पर्यटकों में खौफ मचाए हुए था. बीते दिनों से विश्व पर्यटन स्थल भेड़ाघाट में आंख मिचौली कर रहे मगरमच्छ को वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया है. विभाग की रेस्क्यू टीम ने नर्मदा नदी के पंचवटी घाट के समीप मगरमच्छ को पकड़ने के लिए एक पिंजरा लगाया था. पिंजरे में रखें चारे के लालच में मगरमच्छ फंस गया और उसे पकड़ लिया गया.

संगमरमरी भेड़ाघाट के पंचवटी घाट में सुबह-सुबह पर्यटकों को लेकर नौका विहार के लिए निकले नाविकों ने सबसे पहले पिंजरे में फंसे मगरमच्छ को देखा. उन्होंने तत्काल वन विभाग के कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी.वन विभाग की रेस्क्यू टीम तुरंत मौके पर पहुंची और मगरमच्छ को पिंजरे से निकाल कर परियट नदी के संरक्षित क्षेत्र में भेजा गया.

10 दिन पहले देखा गया था मगरमच्छ

गौरतलब है कि जबलपुर से 20 किलोमीटर दूर पर्यटन स्थल भेड़ाघाट में पंचवटी के समीप करीब 10 पहले मगरमच्छ देखा गया था. नाविकों ने संगमरमर की चट्टानों पर मगरमच्छ को धूप सेंकते देखा था. नाविकों ने इसकी तस्वीर और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था. इसके बाद सूचना मिलने पर वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने पंचवटी घाट के समीप चारे के साथ पिंजरा लगाया. कई दिनों की कवायद के बाद आखिरकार मगरमच्छ पिंजरे में फंस गया.

ये भी पढ़ें: बेटी ने दहेज में की गर्ल्स हॉस्टल की मांग, कन्यादान में 75 लाख देकर पिता ने पूरा किया सपना

मध्य प्रदेश की जीवन रेखा नर्मदा नदी में जबलपुर के पास स्थित भेड़ाघाट का धुआंधार जल प्रपात पूरी दुनिया में फेमस है. यहां संगमरमरी चट्टानों के बीच से गुजरती नर्मदा ऐसा रंग बिखेरती है कि देखने वाले मंत्र मुग्ध हो जाते हैं. इस लोकेशन को कई फिल्मों में दिखाया भी जा चुका है. यहां हर साल लाखों की संख्या में पर्यटक आते हैं. कुछ दिन पहले नर्मदा नदी में भेड़ाघाट में मगरमच्छ देखे जाने की सूचना मिली थी. नाविकों ने चट्टान में मगरमच्छ को घूप सेकते देख था. नाविकों और पर्यटकों ने मोबाइल पर मगरमच्छ को रिकॉर्ड किया था. फिर मगरमच्छ का फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ. इसके बाद वन विभाग की एक टीम मगरमच्छ को पकड़ने के लिए तैनात की गई.

Tags: Jabalpur news, Madhya Pradsh News, Viral Photo

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर