होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /डेयर डेविल्स का दमखम : ये है सेना की वो जांबाज टुकड़ी जिसके नाम 30 वर्ल्ड रिकॉर्ड

डेयर डेविल्स का दमखम : ये है सेना की वो जांबाज टुकड़ी जिसके नाम 30 वर्ल्ड रिकॉर्ड

करीब 33 बुलेट मोटरसाइकिलों पर सवार डेयर डेविल्स ने काफी देर तक अपने हैरान कर देने वाले करतबों से दर्शकों को बांधे रखा.

करीब 33 बुलेट मोटरसाइकिलों पर सवार डेयर डेविल्स ने काफी देर तक अपने हैरान कर देने वाले करतबों से दर्शकों को बांधे रखा.

भारतीय सेना की इस डेयर डेविल्स टीम के नाम करीब 30 विश्व रिकॉर्ड दर्ज हैं. उनमें गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, लिम्का बुक ...अधिक पढ़ें

जबलपुर. भारतीय सेना के डेयर डेविल्स ने फिर जबलपुर में अपना दमखम दिखाया. आज़ादी के अमृत महोत्सव के मौके पर आज सेना के बाइक सवार जवानों ने एक बार फिर अपने जांबाज इरादों और हौसलों को कला की बेजोड़ प्रस्तुति के ज़रिए पेश किया.

बेजोड़ अनुशासन और असाधारण साहस का परिचय देते हुए भारतीय सेना की डेयरडेविल्स की टीम ने जब जबलपुर में हैरत अंगेज करतब दिखाए तो देखने वाले बस देखते ही रह गए. करीब 33 बुलेट मोटरसाइकिलों पर सवार डेयर डेविल्स ने काफी देर तक अपने हैरान कर देने वाले करतबों से दर्शकों को बांधे रखा.

30 वर्ल्ड रिकॉर्ड
भारतीय सेना की इस डेयर डेविल्स टीम के नाम करीब 30 विश्व रिकॉर्ड दर्ज हैं. उनमें गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड शामिल हैं. जबलपुर में वन एसटीसी के गौरीशंकर परेड ग्राउंड में बुलेट पर सवार होकर जब डेयर डेविल्स के जवानों ने हैरतअंगेज करतब दिखाए तो देखने वालों ने दांतों तले उंगली दबा ली.

ये भी पढ़ें- बीजेपी का मांडू मंथन : चर्चा मोदी मॉडल की,एजेंडे में आदिवासी, साथ में दिया जीत का मंत्र

सबने किया सैल्यूट
डेयरडेविल्स के कैप्टन आशीष राणा की अगुवाई में जांबाजों ने एक से बढ़कर एक करतब दिखाए. जिसे देखकर दर्शकों की तालियां रुकने का नाम नहीं ले रही थीं. डेयरडेविल्स के जवानों ने करीब 1 घंटे तक आपने बेजोड़ प्रदर्शन को जारी रखा. इस प्रदर्शन के दौरान टीम ने ओपन क्रॉसिंग, ओपन सैलूट, पैरेलल क्रॉसिंग, सुसाइड क्रॉसिंग, साइड बैलेंस , थ्री मैन बैलेंस  और पिरामिड बनाकर हर किसी का मन मोह लिया. जांबाजों की हौसला अफजाई करने के लिए सेना के मध्य भारत एरिया के जीओसी एमके दास के अलावा कई वरिष्ठ सैन्य अधिकारी भी ग्राउंड में मौजूद रहे. जवानों के प्रदर्शन की जहां सराहना की वहीं उम्मीद भी जताई कि डेयर डेविल्स के जांबाज जल्द ही एक और विश्व रिकॉर्ड बनाएंगे.

Tags: Indian Army news, Jabalpur news, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें