लाइव टीवी

गृह मंत्री अमित शाह आज जबलपुर में CAA के समर्थन में करेंगे सभा
Jabalpur News in Hindi

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 12, 2020, 10:54 AM IST
गृह मंत्री अमित शाह आज जबलपुर में CAA के समर्थन में करेंगे सभा
गृह मंत्री अमित शाह रविवार को जबलपुर में CAA के समर्थन में सभा को संबोधित करेंगे.

नागरिकता कानून (CAA) पर भाजपा (BJP) के देशव्यापी अभियान के तहत जबलपुर (Jabalpur) में जनसभा को संबोधित करेंगे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Home Minister Amit Shah). गृह मंत्री के तौर पर पहली बार मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) आ रहे हैं शाह.

  • Share this:
जबलपुर. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Act) के बारे में आम लोगों को जागरूक करने के लिए भाजपा (BJP) देशव्यापी अभियान चला रही है. इसी सिलसिले में गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Home Minister Amit Shah) आज जबलपुर (Jabalpur) आ रहे हैं. गृह मंत्री के तौर पर शाह की यह पहली मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) यात्रा होगी. जबलपुर में अमित शाह की रैली गैरिसन ग्राउंड में होगी, जिसके लिए विशाल सभास्थल तैयार किया गया है. गैरिसन ग्राउंड में अमित शाह CAA के समर्थन में सभा करने के साथ-साथ लोगों से संवाद भी करेंगे.

सभा में शामिल होंगे 25 हजार लोग
गृह मंत्री अमित शाह के स्वागत के लिए जबलपुर में बने सभास्थल को विवेकानंद परिसर का नाम दिया गया है. वहीं सभास्थल में बनाए गए प्रवेश द्वारों को भी महापुरुषों का नाम दिया गया है. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बीजेपी ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. माना जा रहा है कि सभा में 25,000 से अधिक लोग शामिल हो सकते हैं. इसके मद्देनजर सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन व पुलिस भी मुस्तैद है. डुमना एयरपोर्ट से सर्किट हाउस एवं सभास्थल तक कार्केड रिहर्सल के साथ ही पूरे मार्ग पर सुरक्षाबल तैनात किया गया है. पूरे आयोजन में डीआईजी रैंक के अधिकारियों के साथ सुरक्षाबल के 2700 से ज्यादा जवानों को तैनात किया गया है.

as-hm-amit-shah-to-come-first-time-in-mp-jabalpur-rally-in-support-of-caa-mppa-nodrj | बतौर गृह मंत्री अमित शाह आएंगे मध्य प्रदेश, जबलपुर में CAA के समर्थन में करेंगे रैली
जबलपुर के गैरिसन ग्राउंड में गृह मंत्री की सभा होगी.




सभा के लिए जबलपुर का चयन है खास


तय कार्यक्रम के अनुसार गृह मंत्री अमित शाह अहमदाबाद से जबलपुर के लिए रवाना होंगे और डुमना एयरपोर्ट पर दोपहर के लगभग 2 बजे पहुंचेंगे. डुमना विमानतल से वह सर्किट हाउस में कुछ देर रुकने के बाद सभास्थल पर पहुंचेंगे. जबलपुर में करीब 2 घंटे तक रुकने के बाद वह शाम 4 बजे दिल्ली रवाना होंगे. CAA के समर्थन में मध्य प्रदेश के जबलपुर में गृह मंत्री की सभा के आयोजन को कई मायनों में खास बताया जा रहा है. दरअसल, नागरिकता कानून को लेकर प्रदेश में सबसे ज्यादा हिंसा जबलपुर में ही भड़की थी. वहीं जबलपुर महाकौशल का केंद्र भी है, जहां से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह भी आते हैं.

ये भी पढ़ें -

 

लालबहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि याद रही पर प्रतिमा की गंदगी नहीं दिखी, फूल माला चढ़ा लौट आए कांग्रेसी

 

BJP सांसद ने कहा- हमें संरक्षण चाहिए तो जीतू पटवारी बोले शिवराज ने मुझे 5 साल में 17 बार जेल भेजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2020, 3:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading