Home /News /madhya-pradesh /

हिंसक हुआ 10 हजार ऑटो चालकों का प्रदर्शन, मेट्रो बसों में की तोड़फोड़

हिंसक हुआ 10 हजार ऑटो चालकों का प्रदर्शन, मेट्रो बसों में की तोड़फोड़

हड़ताली ऑटो चालकों ने मेट्रो बसों में की तोड़फोड़.

हड़ताली ऑटो चालकों ने मेट्रो बसों में की तोड़फोड़.

अपनी कई मांगों को लेकर बीते 3 दिनों से शहर के 10 हजार से अधिक ऑटो चालक ( (Auto Drivers) हड़ताल पर बैठे हैं और अब उनका प्रदर्शन उग्र होता जा रहा है. मेट्रो बसों (Metro Buses) में तोड़फोड़ इसका ताजा मामला है.

जबलपुर. मध्‍य प्रदेश के जबलपुर शहर (Jabalpur City) में सवारी ऑटो के पहिए थामे ऑटो चालकों (Auto Drivers) ने अपने प्रदर्शन को अब और उग्र कर दिया है. सुबह रांझी इलाके में सवारी लेकर जा रही मेट्रो बस पर अज्ञात ऑटो चालकों ने पथराव कर तोड़फोड़ कर डाली. इस हमले में मेट्रो बस चालक को गंभीर चोट पहुंची है. जबकि इस तोड़फोड़ के विरोध में मेट्रो बस चालकों ने सड़क पर जाम लगा दिया. हालांकि बसों में तोड़फोड़ के बाद रांझी पुलिस (Ranjhi Police) भी एक्‍शन में आ गई है. आपको बता दें कि अपनी कई मांगों को लेकर बीते 3 दिनों से शहर के 10 हजार से अधिक ऑटो चालक हड़ताल पर बैठे हैं.

मेट्रो बनाम ऑटो चालक
आज सुबह रांझी क्षेत्र में ऑटो चालकों ने दो मेट्रो बसो में तोड़फोड़ कर दी जिसके बाद मेट्रो चालकों ने सड़क पर बस खड़ी कर जाम लगा दिया. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची रांझी थाना पुलिस ने जाम लगाने पर मेट्रो चालकों को बलपूर्वक हटाया और उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया. जबकि बस में तोड़फोड़ किए जाने पर अज्ञात ऑटो चालकों पर भी एफआईआर दर्ज कर ली गई. गौरतलब है कि शहर भर के ऑटो चालक बीते 3 दिनों से हड़ताल पर हैं. वह आरटीओ और ट्रैफिक पुलिस द्वारा जबरन चालान और धरपकड़ करने, 16 किलोमीटर के रूट निर्धारण समेत कलर कोडिंग की खिलाफत कर रहे हैं. तीन दिनों से हड़ताल कर रहे ऑटो चालको से अब तक प्रशासन ने मध्यस्था का न तो कोई प्रयास किया और न ही उनकी मांग को मानने के लिए कोई पेशकश रखी है. इसी बात से नाराज ऑटो चालक अब अन्य यातायात सुविधाओं को बाधित करने का प्रयास कर रहे हैं.

शहरवासियों के पास मेट्रो बस है एकमात्र विकल्‍प
वर्तमान में वैकल्पिक तौर पर शहर में आम लोगों के सफर करने का एकमात्र सहारा मेट्रो बस है, लेकिन ये ऑटो चालकों को नागवार गुजर रहा है. फिलहाल रांझी पुलिस ने जहां मेट्रो बस में तोड़फोड़ करने के आरोप में अज्ञात लोगो पर एफआईआर दर्ज की है, तो सड़क पर मेट्रो बस खड़ी कर जाम लगाने के आरोप में 4 बस चालकों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें-

बापू की जयंती पर NSUI का प्रदर्शन, कहा-गांधी के देश में नहीं चलेंगे अंग्रेजों के गुलाम

बापू ने मिटाया भेद:कांग्रेसियों के साथ बीजेपी कार्यकर्ता भी पहनेंगे गांधी टोपी

Tags: Auto, Jabalpur development authority, Jabalpur High Court, Jabalpur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर