लाइव टीवी

विलय के फैसले के खिलाफ जबलपुर में भी हड़ताल पर रहे बैंक कर्मचारी

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 22, 2019, 2:16 PM IST
विलय के फैसले के खिलाफ जबलपुर में भी हड़ताल पर रहे बैंक कर्मचारी
बैंक कर्मचारियों की हड़ताल का मुख्य विषय 10 बैंकों के विलय का है

राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल (Nationwide Bank strike) का असर जबलपुर (Jabalpur) में भी दिखा. यहां सिविक सेंटर पार्क पर कर्मचारियों ने प्रदर्शन करते हुए बैंकों के विलय (Bank merger) के फैसले के खिलाफ अपनी नाराज़गी दर्ज कराई. कर्मचारियों का कहना है कि इससे बड़ी संख्या में लोग बेरोज़गार हो जाएंगे.

  • Share this:
जबलपुर. राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आवाहन के चलते कर्मचारी संगठनों (employee unions) ने सिविक सेंटर पार्क मे विरोध प्रदर्शन (Protest) करते हुए केन्द्र सरकार के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त किया. जबलपुर (Jabalpur) के साथ इंदौर (Indore), भोपाल (Bhopal) ग्वालियर (Gwalior) मे भी बैंक कर्मचारियों ने मर्जर के विरोध में सड़क पर आकर अपना कड़ा विरोध दर्ज कराया.

हड़ताल पर रहे बैंककर्मी
10 राष्ट्रीयकृत बैंकों के मर्जर के विरोध में आज देशभर में बैंक कर्मी हड़ताल पर रहे. ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज़ यूनियन समेत बैंक एम्पलाइज़ फेडरेशन के आवाहन पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को छोड़कर सभी राष्ट्रीयकृत बैंकों के कर्मचारियों ने कामकाज़ ठप्प रखा. बैंक कर्मचारियों की हड़ताल का मुख्य विषय 10 बैंकों के विलय का है. बीते दिनों केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 10 बैंकों के विलय का ऐलान किया था जिसके बाद 4 नए बैंक अस्तित्व में आएंगे. वहीं आंध्रा बैंक, इलाहाबाद बैंक, सिंडिकेट बैंक, कॉर्पोरेशन बैंक, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स का अस्तित्व नहीं रहेगा.

News - बैंक कर्मचारी यूनियन का कहना है कि इस मर्जर से बैंकिंग सेक्टर में लोगों की नौकरी जाएगी
बैंक कर्मचारी यूनियन का कहना है कि इस मर्जर से बैंकिंग सेक्टर में लोगों की नौकरी जाएगी


कर्मचारियों की नौकरी पर संकट
बैंक कर्मचारी यूनियन का कहना है कि इस मर्जर से बैंकिंग सेक्टर में लोगों की नौकरी जाएगी जबकि बैंक यूनियन जमा राशि पर दरों में गिरावट का भी विरोध कर रहे हैं. जबलपुर में राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आव्हान के चलते कर्मचारी संगठनों ने सिविक सेंटर पार्क में विरोध प्रदर्शन करते हुए अपना आक्रोश केन्द्र सरकार के खिलाफ व्यक्त किया और चेतावनी दी कि अगर सरकार ने अपना रवैया नहीं सुधारा तो वे बड़े आंदोलन का फैसला कर सकते हैं. इसी तरह इंदौर, भोपाल, ग्वालियर में भी बैंक कर्मचारियों ने सड़क पर आकर अपना कड़ा विरोध दर्ज कराया.

ये भी पढ़ें -
Loading...

नहीं होगा भोपाल का बंटवारा! दो नगर निगम ना बनाने का प्रस्ताव पास
MP के इस इलाके में सागौन के पेड़ों की अंधाधुंध कटाई, संदेह के घेरे में विभाग के अफसर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 2:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...