Assembly Banner 2021

शहद के नाम पर सावधान रहिए आप, हो सकता है असली के नाम पर जहर खरीद रहे हों

जबलपुर में नकली शहद बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई है.

जबलपुर में नकली शहद बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई है.

जबलपुर में अधिकारियों के उस वक्त होश उड़ गए, जब उन्होंने नकली शहद के ड्रम देखे. हजारों की संख्या में वहां शीशियां पड़ी थीं. इन शीशियों में नकली शहद भरा जा रहा था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • Last Updated: March 25, 2021, 11:29 AM IST
  • Share this:
जबलपुर. जबलपुर की हनुमानताल थाना पुलिस ने शहद की बोटलिंग करने वाली एक ऐसी फैक्ट्री को पकड़ा है जो लोगों को शहद नहीं बल्कि जहर पैक करके दे रही थी. जी हां सुनकर आपके होश उड़ गए होंगे. कुछ ऐसी ही हालत मौके पर मौजूद अधिकारियों की भी हो गई गए जब उन्होंने अपनी आंखों के सामने नकली शहद को प्लास्टिक ड्रमो में भरा पाया.

दरअसल पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि बड़ी मदार टेकरी के पास ताराचंद अहिरवार के घर में नकली शहद का काला कारोबार किया जा रहा है. सूचना मिलते ही हनुमान ताल थाना पुलिस ने घर के अंदर अचानक रेड मारी. इस दौरान वहां बड़ी संख्या में नकली शहद से भरी हुई 15, 30, 50, 100, 500 और 1000 ML की शीशियां, बोतल पेकिंग की मशीन, नकली जहरीले शहद को तैयार करने वाला सामान, खाली बारदाना और शहद रैपर बरामद हुए. इनकी संख्या हजारों में थी.

परिवार के अन्य सदस्य भी शामिल



नकली शहद का यह काला खेल घर के अंदर एक गुप्त कमरे में चल रहा था. इस कारोबार में आरोपी ताराचंद अहिरवार के साथ परिवार के अन्य पुरूष और महिला भी संलिप्त थे. पुलिस के मुताबिक, लंबे अरसे से यह जहरीला मिलावटी शहद बाजार में खपाया जा रहा था. फिलहाल पुलिस ने आरोपी ताराचंद को गिरफ्तार कर लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है कि वह इस मिलावटी जहरीले शहद को कहां-कहां खपाता था. पुलिस ने आशंका जताई है आरोपी से कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.

इस नाम के ब्रांड से बेच रहा था नकली शहद


गोहलपुर सीएसपी अखिलेश गौर ने कहा कि ताराचंद अहिरवार नकली शहद बनाने का कारोबार कर रहा है. वह श्री ओंकार हनी के नाम से शहद की ब्रांडिंग कर बाजार में बेचता है. उक्त सूचना के आधार पर खाद्य निरीक्षक विनोद धुर्वे की मौजूदगी में नकली शहद बनाने के कारखाने में छापा मारकर संचालक को हिरासत में लेते हुए धारा 420, 272, 273 एवं खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज