Home /News /madhya-pradesh /

big decision of mp medical university jabalpur students will get new exemption soon mpsg

मेडिकल यूनिवर्सिटी का बड़ा फैसला : छात्रों को जल्द मिलने जा रही है ये नयी छूट

Medical News. मेडिकल छात्रों को ये बड़ी सुविधा देने वाला फैसला जल्द ही लागू हो जाएगा.

Medical News. मेडिकल छात्रों को ये बड़ी सुविधा देने वाला फैसला जल्द ही लागू हो जाएगा.

Good News For Medical Students : मध्य प्रदेश के मेडिकल और नर्सिंग छात्र अब जल्द ही मनचाहे क्रम में प्रश्न पत्रों के जवाब दे सकेंगे. मध्य प्रदेश मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी ने परीक्षाओं में प्रश्नों के जवाब लिखने के लिए प्रदेश भर के छात्र छात्राओं को एक बड़ी सुविधा देने का फैसला लिया है. परीक्षाओं के दौरान स्टूडेंट्स अब मनचाहे क्रम में सवालों का जवाब अपनी उत्तर पुस्तिका यानि आंसर शीट में लिख सकेंगे. अब तक परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के जवाब उसी क्रम में लिखना जरूरी होता था जिस क्रम में प्रश्न होते थे.

अधिक पढ़ें ...

जबलपुर. मध्य प्रदेश के मेडिकल छात्रों को मेडिकल यूनिवर्सिटी बड़ी सुविधा देने जा रही है. अब परीक्षाओं के दौरान छात्र मनचाहे क्रम में प्रश्नों के उत्तर लिख सकेंगे. इस संबंध में जल्द ही नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा.

मध्य प्रदेश के मेडिकल और नर्सिंग छात्र अब जल्द ही मनचाहे क्रम में प्रश्न पत्रों के जवाब दे सकेंगे. मध्य प्रदेश मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी ने परीक्षाओं में प्रश्नों के जवाब लिखने के लिए प्रदेश भर के छात्र छात्राओं को एक बड़ी सुविधा देने का फैसला लिया है. परीक्षाओं के दौरान स्टूडेंट्स अब मनचाहे क्रम में सवालों का जवाब अपनी उत्तर पुस्तिका यानि आंसर शीट में लिख सकेंगे. अब तक परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के जवाब उसी क्रम में लिखना जरूरी होता था जिस क्रम में प्रश्न होते थे.

ये एक बड़ी समस्या थी
अभी तक होता ये था कि अगर पहले प्रश्न का जवाब छात्र को नहीं आता या अच्छी तैयारी नहीं है तब भी उसे उसका जवाब पहले लिखना होता था. इससे ना केवल परीक्षा के दौरान मनोबल में भी फर्क पड़ता था बल्कि अमूमन जिन प्रश्नों का उत्तर हमें बेहतर ढंग से आता है उसे बाद में लिखने में छात्र छात्राओं को दिक्कत भी होती थी. नियम बदलने से छात्र अब उस प्रश्न का जवाब आराम और इत्मिनान से पहले लिख सकेंगे जो उन्हें अच्छे से आता है. इस मामले में एमयू यानि मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी ने काउंसिल की बैठक में निर्णय लिया है. जल्द ही इसे लेकर नोटिफिकेशन भी जारी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- नगरीय निकाय चुनाव में बागी बिगाड़ेंगे खेल, महापौर के 16 पद के लिए मैदान में 145 उम्मीदवार

छात्रों को बड़ी राहत
यूनिवर्सिटी की ओर से बताया गया है कि यह सुविधा स्टूडेंट्स को परेशानी का हल निकालने के लिए दी गई है. इससे ना केवल छात्रों को राहत मिलेगी बल्कि अनावश्यक दबाव भी नहीं होगा. अमूमन मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं में अब तक किसी प्रश्न का उत्तर ना आने या बाद में हल करने के लिए कुछ छात्र उत्तर पुस्तिका में अंदाज में पन्ने छोड़कर अगला प्रश्न हल करते थे. इससे उत्तर पुस्तिका के पेज भी खराब होते थे. इस समस्या से छात्रों को राहत देने के लिए विश्वविद्यालय ने यह बदलाव किया है. अब छात्र अपनी सुविधा के अनुसार प्रश्नों के जवाब लिखने का क्रम तय कर सकते हैं. इससे पूरे मध्यप्रदेश के चिकित्सकीय छात्र छात्राओं को बड़ा फायदा होगा.

Tags: Madhya pradesh latest news, Medical Students

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर