Home /News /madhya-pradesh /

bjp launched tridev formula for civic polls confident of victory through brahma vishnu mahesh mpsg

MP: निकाय चुनाव में अब BJP को राम के बाद त्रिदेव का सहारा, ब्रम्हा विष्णु-महेश दिलाऐंगे जीत

Jabalpur BJP News. बीजेपी को अपने इस ब्रह्मा-विष्णु-महेश के जरिए स्थानीय निकाय चुनाव में जीत का भरोसा है.

Jabalpur BJP News. बीजेपी को अपने इस ब्रह्मा-विष्णु-महेश के जरिए स्थानीय निकाय चुनाव में जीत का भरोसा है.

Jabalpur Political News. भाजपा के त्रिदेव फार्मूले में ब्रह्मा, विष्णु ,महेश की भूमिका ब्लॉक अध्यक्ष ,ब्लॉक महामंत्री और ब्लॉक का मंत्री निभाएगा. बीजेपी इस फॉर्मूले को सबसे निचले ब्लॉक स्तर से लागू कर रही है. ताकि जमीनी तौर पर बेहतर परिणाम सामने आ सकें. भाजपा ने जिस त्रिदेव फॉर्मूले को लॉन्च किया है उसके आधार पर ब्लॉक स्तर पर ब्रह्मा, विष्णु और महेश बीजेपी के लिए अहम भूमिका निभाएंगे. चुनाव रणनीति तैयार करना हो या जमीनी स्तर पर जातिगत आधार पर वॉर्ड वार चुनाव की रणनीति पर त्रिदेव मंथन करेगा और उस आधार पर ही पार्टी प्रत्याशी चयन को लेकर मंथन करेगी.

अधिक पढ़ें ...

जबलपुर. स्थानीय निकाय और पंचायत चुनाव की घोषणा अब किसी भी वक्त हो सकती है. इस लिहाज से राजनीतिक दल 24 घंटे तैयारियों में जुटे हुए हैं. अनुमान के मुताबिक पंचायत चुनाव से पहले निकाय चुनाव का नंबर आ सकता है. ऐसे मे शहरी क्षेत्रों में चुनावी हलचल तेज होती जा रही है. बात जबलपुर की करें तो यहां भाजपा ने त्रिदेव फार्मूला लॉन्च किया है. वो ब्रह्मा, विष्णु, महेश के सहारे जीत की उम्मीद लगाए बैठी है.

भाजपा के त्रिदेव फार्मूले में ब्रह्मा, विष्णु ,महेश की भूमिका ब्लॉक अध्यक्ष ,ब्लॉक महामंत्री और ब्लॉक का मंत्री निभाएगा. बीजेपी इस फॉर्मूले को सबसे निचले ब्लॉक स्तर से लागू कर रही है. ताकि जमीनी तौर पर बेहतर परिणाम सामने आ सकें.

नगरीय निकाय चुनाव का काउंटडाउन
शहर का संग्राम अब रणभूमि में उतर आया है. निकाय और पंचायत चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब नगरीय चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो गया है. इस लिहाज से राजनीतिक दल कमर कस चुके हैं. हाल ही में बीजेपी ने त्रिदेव फार्मूला लॉन्च किया है. वो मानकर चल रही है कि निकाय चुनाव में ये मजबूत रीढ़ का काम करेगा. शहर के 79 वार्डों में अंतिम बार 2014 में निकाय चुनाव में बीजेपी कांग्रेस आमने-सामने हुई थीं.

ये भी पढ़ें- EXCLUSIVE: सिपाहियों के हक पर IPS अफसरों का डाका…! 4076 जवान बजा रहे हैं बंगला ड्यूटी

ये था जीत का आंकड़ा
उस वक्त 79 वार्डो में से भाजपा को 46 सीटों पर जीत मिली थी.वहीं कांग्रेस ने 29 सीटों पर जीत का परचम लहराया था. 2 सीटों पर शिवसेना बाजी मार ले गयी थी. जबकि 2 सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशी जीते थे. पिछले तीन कार्यकाल यानि 15 साल से लगातार भाजपा का महापौर जीत रहा है.

त्रिदेव फॉर्मूला
भाजपा ने जिस त्रिदेव फॉर्मूले को लॉन्च किया है उसके आधार पर ब्लॉक स्तर पर ब्रह्मा, विष्णु और महेश बीजेपी के लिए अहम भूमिका निभाएंगे. चुनाव रणनीति तैयार करना हो या जमीनी स्तर पर जातिगत आधार पर वॉर्ड वार चुनाव की रणनीति पर त्रिदेव मंथन करेगा और उस आधार पर ही पार्टी प्रत्याशी चयन को लेकर मंथन करेगी. बीजेपी तो ओबीसी सीट को लेकर भी आश्वस्त है कि अगर सुप्रीम कोर्ट से 27 फ़ीसदी आरक्षण का रास्ता साफ नहीं भी होता है तो भी 52 फ़ीसदी आबादी में अधिकांश प्रत्याशी सदन तक पहुंचेंगे. प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया में तीन स्तरों पर कार्रवाई होती है. उसके बाद अंतिम सूची जारी होगी.

कांग्रेस के प्रत्याशी तय
कांग्रेस बीजेपी के त्रिदेव फॉर्मूले से बिल्कुल भी चिंतित नहीं है. उसका कहना है भाजपा अपने फॉर्मूले पर काम करे लेकिन इस बार मध्य प्रदेश में निकाय और पंचायत चुनाव में कांग्रेस जीत का परचम लहराएगी. स्पष्ट तौर पर सरकार के खिलाफ जनता का आक्रोश है और यह आक्रोश चुनाव परिणामों में साफ़ देखने को मिलेगा. जहां तक प्रत्याशी चयन का सवाल है तो कांग्रेस ने पहले से ही सारी तैयारी पूरी कर ली है. प्रत्याशी चयन पर भी अंतिम फैसला ले लिया गया है. जैसे ही चुनाव की तारीखों का ऐलान होगा कांग्रेस प्रत्याशी घोषित हो जाएंगे. वह हर पल चुनाव के लिए तैयार है.

Tags: Jabalpur news, Municipal Corporation Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर