लाइव टीवी

नगर निगम बंटवारा: BJP का कांग्रेस पर तंज, कहा- एक संभाल नहीं पा रहे और 2 बनाने की बात कर रहे हैं

Pavan Patel | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 21, 2019, 6:42 PM IST
नगर निगम बंटवारा: BJP का कांग्रेस पर तंज, कहा- एक संभाल नहीं पा रहे और 2 बनाने की बात कर रहे हैं
भाजपा ने कांग्रेस सरकार के प्रस्तावों पर जताया आक्रोश.

कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) द्वारा भोपाल नगर निगम (Bhopal Municipal Corporation) को दो भागों में बांटने के बाद जबलपुर और इंदौर नगर निगम को भी आबादी के हिसाब से दो हिस्सों में बांटने की चर्चा जोरों पर है. भाजपा (BJP) ने इस बंटवारे को लेकर मोर्चा खोल दिया है.

  • Share this:
जबलपुर. एक नगर निगम तो संभल नहीं रहा और दो-दो बनाने की तैयारी की जा रही है. यह कटाक्ष भाजपा नेताओं ने प्रदेश सरकार पर किए हैं. हाल ही में कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) द्वारा भोपाल नगर निगम (Bhopal Municipal Corporation) को दो भागों में बांटने के बाद जबलपुर और इंदौर नगर निगम को भी आबादी के हिसाब से दो हिस्सों में बांटने की चर्चा जोरों पर है. दरअसल, कांग्रेस सांसद विवेक तन्‍खा (MP Vivek Tankha) ने इंदौर और जबलपुर नगर निगम को दो हिस्‍सों में बांटने को लेकर ट्वीट किया था. इस ट्वीट पर कांग्रेस सरकार के मंत्री जयवर्धन सिंह (Jaivardhan Singh) ने अपनी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की थी.

सांसद के ट्वीट से मचा बवाल
महापौर के अप्रत्यक्ष चुनाव कराने के प्रस्ताव के बाद जहां भोपाल नगर निगम को दो हिस्सों में बांटने का प्रस्ताव पास हो गया. वहीं राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने जबलपुर और इंदौर नगर निगम को भी विकास के लिए दो हिस्सों में बांटने का सुझाव देते हुए ट्वीट किया था. जी हां, इस आशय से एक ट्वीट कर प्रदेश सरकार का ध्यान खींचा था. भाजपा ने नगर निगम के दो हिस्से करने और महापौर के चुनाव अप्रत्यक्ष रूप से कराने के प्रस्ताव के विरोध में तीन दिवसीय हस्ताक्षर अभियान चलाया था. सोमवार को इन्‍हीं हस्ताक्षरों के साथ भाजपा महापौर एवं विधायकों ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है, जिसमें महापौर के चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से कराने की मांग की गई है. साथ ही जबलपुर की भौगोलिक दृष्टि को देखते हुए दो नगर निगम बनाने के प्रस्ताव का विरोध किया गया है.

भाजपा ने लगाया ये आरोप

भाजपा नेताओं ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है कि कांग्रेस नेता प्रदेश की जनता का ध्यान मुख्य मुद्दों से भटकाना चाहते हैं. इसी वजह से हर दिन नई योजनाएं और प्रस्ताव सामने लाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-
बड़ा खुलासाः नटवरलाल की चौथी पत्नी निकली फर्जी डॉक्टर, कागज पर ही चला रही थी हॉस्पिटल
Loading...

दीपावली और धनतेरस में इस राशि के लोगों को होगा बंपर फायदा, जानिए क्या कहते हैं ग्रह-नक्षत्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 6:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...