लाइव टीवी

राम के नाम पर कमलनाथ सरकार को मिला BJP का साथ, राकेश सिंह बोले- अच्‍छा प्रयास, लेकिन...

Pavan Patel | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 14, 2019, 4:22 PM IST
राम के नाम पर कमलनाथ सरकार को मिला BJP का साथ, राकेश सिंह बोले- अच्‍छा प्रयास, लेकिन...
भाजपा सरकार के कार्यकाल में ही बन गई थी रामगमन पथ की योजना-राकेश सिंह

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण का फैसला सुनाने के बाद मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) भी भगवान राम के राम वनगमन पथ (Ram Vanagman Path) के निर्माण की योजना बना रही है. जबकि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह (Rakesh Singh) ने प्रदेश सरकार के कदम की सराहना की है.

  • Share this:
जबलपुर. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण का फैसला सुनाया दिया है और अब मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) भी भगवान राम के राम वनगमन पथ (Ram Vanagman Path) के निर्माण की योजना बना रही है, जिसके लिए 10 करोड़ रुपए भी स्वीकृत किए जा रहे हैं. जबकि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और जबलपुर के सांसद राकेश सिंह (Rakesh Singh) ने प्रदेश सरकार के कदम की सराहना करते हुए कहा कि यह बहुत अच्छा प्रयास है और भगवान राम पूरे देश के लिए आराध्य हैं. प्रदेश के लोगों में भी भगवान राम के वनगमन को लेकर बेहद उत्सुकता है. इसलिए भाजपा सरकार के कार्यकाल में ही सर्वे कर इस मार्ग को बनाने की योजना तैयार की गई थी. अब यह अवसर कांग्रेस सरकार को मिला है और उम्मीद है कि वह इस कार्य को बेहतर ढंग से करेगी, जिससे लोगों को न सिर्फ भगवान राम की यात्रा के विषय में पूरी जानकारी मिल सकेगी, बल्कि उन्हें इस सफर के दौरान उन्हें सुविधाएं भी मिल सकें.

10 करोड़ रुपए की राशि बेहद कम
एक तरफ जहां राकेश सिंह ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार की तारीफ की है, तो वहीं योजना के लिए स्वीकृत की गई राशि को बेहद कम बताया है. उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी योजना के तहत पूरे प्रदेश में राम वनगमन पथ बनाना है जिसके लिए पर्याप्त राशि देनी चाहिए.

युवाओं को मौका देना चाहता है संगठन

भाजपा संगठन द्वारा नगर अध्यक्ष चयन के लिए 50 वर्ष उम्र सीमा तय करने को लेकर भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष राकेश सिंह ने संगठन का पक्ष रखा है. उनका कहना है कि पार्टी युवा कार्यकर्ताओं को हमेशा अवसर देने के पक्ष में रही है इसलिए ऐसे निर्णय लिए जाते हैं. इस मामले में भी पार्टी चाहती है कि युवा कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़े और वे जो मेहनत करते हैं उन्हें उसका फल मिल सके.

ये भी पढ़ें-
कमलनाथ के मंत्री ने दिग्‍विजय सिंह के भाई को दी नसीहत, बोले-उनके बाल गायब हो गए लेकिन...PCC चीफ पद के इस दावेदार के नाम पर 1 रुपए में लिया जा रहा है गरीबों का राशन!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 4:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर