लाइव टीवी

सिर्फ सत्ता पाने और बचाने के लिए कांग्रेस करती है 'बापू' के नाम का जाप- BJP अध्‍यक्ष

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 2, 2019, 5:08 PM IST
सिर्फ सत्ता पाने और बचाने के लिए कांग्रेस करती है 'बापू' के नाम का जाप- BJP अध्‍यक्ष
बीजेपी को देखकर कांग्रेस को आई गांधी की याद: राकेश सिंह

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने देशभर में गांधी संकल्प यात्रा (Gandhi Sankalp Yatra) की शुरुआत की है. इसी सिलसिले में जबलपुर संसदीय क्षेत्र की सभी 8 विधानसभाओं में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह (BJP State President Rakesh Singh) की अगुवाई में 150 किमी की पदयात्रा की जाएगी.

  • Share this:
जबलपुर. महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi ) की 150वीं जयंती (150th Birth Anniversary) पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के आह्वान पर पूरे देश में बुधवार (02 अक्टूबर) से गांधी संकल्प यात्रा (Gandhi Sankalp Yatra) की शुरुआत हो रही है. जबलपुर संसदीय क्षेत्र की सभी 8 विधानसभाओं में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह (BJP State President Rakesh Singh) की अगुवाई में 150 किमी की पदयात्रा की जायेगी और इसकी शुरुआत टाउन हॉल गांधी भवन से की गई है.

भाजपा करेगी गांधी के आदर्शों का प्रचार
महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर प्रदेश में सियासी पदयात्राओं की चर्चा हो रही है. संस्कारधानी जबलपुर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह के नेतृत्व में गांधी संकल्प यात्रा निकाली गई. जबकि 15 दिवसीय इस यात्रा में भाजपा कार्यकर्ता करीब 150 किलोमीटर का सफर तय कर बापू के आदर्शों और उनके सिद्धांतों का प्रचार प्रसार करेंगे.

भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष ने कांग्रेस पर साधा निशाना

यात्रा के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कांग्रेस को आड़े हाथ लिया. उन्‍होंने कांग्रेस की पदयात्रा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस को भाजपा देखकर गांधी की याद आती है. जिन रास्तों पर चलने की सीख राष्ट्रपिता ने देश को दी थी, जब उस रास्ते पर भाजपा चलती है तब जाकर कांग्रेस की नींद खलुती है. आज तक कांग्रेस और उसके किसी भी नेता ने गांधी जी के विचार आम लोगों तक पहुंचाने का कोई प्रयास नहीं किया.

राकेश सिंह ने सवाल उठाया कि आखिर कांग्रेस के किसी प्रधानमंत्री ने स्वच्छता के लिए कोई काम क्यों नहीं किया.


राकेश सिंह ने सवाल उठाया कि आखिर कांग्रेस के किसी प्रधानमंत्री ने स्वच्छता के लिए कोई काम क्यों नहीं किया. जबकि उनका (गांधीजी) सबसे प्रिय विषय स्वच्छता था. यही नहीं, स्वदेसी अपनाने के महात्मा गांधी के संकल्प को कांग्रेस बीजेपी के भरोसे छोड़ गई. राकेश सिंह ने सीधे तौर पर आरोप लगाया कि कांग्रेस सत्ता पाने और सत्ता को बचाने के लिए उनके नाम का जाप करती है. गांधी संकल्प यात्रा की अगुवाई करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने दावा किया है कि भाजपा के सिद्धांतों में गांधीवादी समाजवाद शामिल है.
Loading...

ये भी पढ़ें-

बापू की जयंती पर NSUI का प्रदर्शन, कहा-गांधी के देश में नहीं चलेंगे अंग्रेजों के गुलाम

बापू ने मिटाया भेद:कांग्रेसियों के साथ बीजेपी कार्यकर्ता भी पहनेंगे गांधी टोपी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 4:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...