अपना शहर चुनें

States

एमपी की राजनीति में पेट्रोल-डीजल मूल्यवृद्धि ने लगाई आग, भाजपा ने प्रदेशभर में किया प्रदर्शन

जबलपुर में पेट्रोल-डीजल मूल्यवृद्धि के खिलाफ भाजयुमो ने रैली निकाली.
जबलपुर में पेट्रोल-डीजल मूल्यवृद्धि के खिलाफ भाजयुमो ने रैली निकाली.

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल के दामों (Petrol-Diesel price hike) में 5 प्रतिशत वैट दर (VAT rate) बढ़ाने के खिलाफ भाजयुमो (BJYM) कार्यकर्ताओं ने राज्यव्यापी प्रदर्शन किया.

  • Share this:
जबलपुर. प्रदेश सरकार द्वारा किसानों और बाढ़ पीड़ितों को मुआवजा देने के लिए पेट्रोल-डीजल के दामों में 5 प्रतिशत वैट (VAT rate) की बढ़ोतरी की गई है. इसका भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) ने जमकर विरोध किया है. बढ़े हुए पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel price hike) के दामों के खिलाफ रविवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने प्रदेशव्यापी आंदोलन किया. भाजयुमो के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे और बैलगाड़ियों के जरिए राज्य सरकार के ईंधन के दाम बढ़ाने के निर्णय का विरोध किया. राजधानी भोपाल के अलावा प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में भी पेट्रोल-डीजल मूल्यवृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन किया गया.

ठेले पर बाइक रख रैली
जबलपुर में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने अनोखे अंदाज में ईंधन मूल्यवृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन किया. भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने गढ़ा गुलौआ चौक पर बैलगाड़ी और ठेले पर बाइक रखकर रैली निकाली. रैली विभिन्न रास्तों से होकर गुजरी और इस दौरान भाजयुमो के कार्यकर्ता सरकार के निर्णय के प्रति आक्रोश जाहिर कर रहे थे. गढ़ा क्षेत्र में रैली ने जमकर नारेबाजी की और बढ़े हुए पेट्रोल डीजल के दामों से वैट तत्काल घटाने की मांग की.

BJYM members protest against Petrol-Diesel price hike in Madhya Pradesh
आपदा फंड दबाने का आरोप


भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे ने पेट्रो मूल्यवृद्धि पर कहा कि प्रदेश सरकार ने बाढ़ पीड़ितों और किसानों को मुआवजा देने के नाम पर वैट बढ़ाया है, जबकि इनके लिए सरकार के पास आपदा बजट होता है. लेकिन सरकार इस आपदा बजट के पैसों का इस्तेमाल करने के बजाय जनता पर बोझ डाल रही है. भाजयुमो ने चेतावनी दी है कि यदि सरकार ने बढ़े हुए दाम फिर से वापस नहीं लिए तो भारतीय जनता युवा मोर्चा उग्र आंदोलन करेगा.

सीएम का फूंका पुतला
रैली के दौरान भारतीय जनता युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला भी जलाया. मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने जब सीएम का पुतला छीनने का प्रयास किया तो कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस की जमकर धक्का-मुक्की भी हुई. इस दौरान कार्यकर्ता और पुलिसकर्मी पुतले की आग से बाल-बाल बचे.

(पवन पटेल की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें -

झाबुआ उपचुनावः कांग्रेस के समर्थन में आया आदिवासी संगठन जयस, अब दो पार्टियों में होगी चुनावी जंग

'हनी ट्रैप' मामले में नया खुलासा, टारगेट पर थे कमलनाथ सरकार के 28 विधायक

हनीट्रैप मामला : मोबाइल में 1 हजार गंदे वीडियो, बड़े नामों से भरी हार्डडिस्क
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज