सज-धजकर ब्याह करने पहुंचे दूल्हे राजा और दुल्हन अपने साथी के साथ माल लेकर चंपत!

छतरपुर के रहने वाले मनोज की मुलाकात जबलपुर के रहने वाले गणेश से हुई. बातचीत के दौरान मनोज के परिवारवालों ने गणेश से कोई अच्छा रिश्ता नजर में आए तो बताने के लिए कहा.

News18 Madhya Pradesh
Updated: June 20, 2019, 5:56 PM IST
सज-धजकर ब्याह करने पहुंचे दूल्हे राजा और दुल्हन अपने साथी के साथ माल लेकर चंपत!
पैसे ठगकर दुल्हन और उसके साथी फरार
News18 Madhya Pradesh
Updated: June 20, 2019, 5:56 PM IST
मध्य प्रदेश के जबलपुर में शादी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. शादी कराने के नाम पर जालसाजी करने वाले दो लोगों को छतरपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है जबकि गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश जारी है. दरअसल, छतरपुर के रहने वाले एक शख्स से शादी कराने के नाम पर 40 हजार रुपए ठगकर फरार हो गए थे.

क्या है पूरा मामला

छतरपुर के रहने वाले मनोज की मुलाकात जबलपुर के रहने वाले गणेश से हुई. बातचीत के दौरान मनोज के परिवारवालों ने गणेश से कोई अच्छा रिश्ता नजर में आए तो बताने के लिए कहा. करीब दो हफ्ते के बाद गणेश ने रेखा यादव और देवेंद्र सोंधिया को मिडिएटर के रूप में उनसे पहचान कराई. इसके बाद गणेश के बुलाने पर मनोज अपने रिश्तेदार के साथ 12 जून को जबलपुर आ गया. जहां रेखा और देवेंद्र ने लड़की दिखाई. मनोज को लड़की पसंद आने के बाद, शादी पक्की करने का हवाला देते हुए 1500 रूपए लड़की के हाथ में रखवा दिए. इसके बाद ही मनोज के परिजनों को कोर्ट मैरिज करवाने का आश्वासन दिया.

40 हजार तो गए ही, दुल्हन भी नहीं मिली

इसके दो दिन बाद ही रेखा ने शादी के लिए 40 हजार रुपए लेकर मनोज को जबलपुर बुलाया. लड़की को कपड़ों के साथ कुछ और सामान दिलाने के नाम पर दोनों ने 1 हजार रुपए ले लिए. रेखा और देवेंद्र इतने शातिर थे कि मनोज को शक न हो इसके लिए वो सामान ले आए. इसके बाद वे दोनों 40 हजार रुपए लेकर लड़की लाने के बहाने वहां से फरार हो गए. काफी समय बीतने वे बाद जब वे दोनों नहीं आए तो मनोज को ठगी होने का एहसास हुआ.

पुलिस को दुल्हन के साथ उसके साथी की भी तलाश

पीड़ित मनोज ने इसकी शिकायत पुलिस से की. थाना प्रभारी ने मामले को गंभीरता ले लेकर जांच शुरू की तो बस स्टैंड के सीसीटीवी में दोनों शातिर ठग दिख गए. इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर रेखा और देवेंद्र को गिरफ्तार कर लिया. मामले में पुलिस गणेश और कथित लड़की को भी खोज रही है, जिससे मनोज की शादी होनी थी.
Loading...

ये भी पढ़े:

पानी नहीं तो दुल्हन नहीं, आधा गांव है कुंआरा

बल्ब और शराब की बोतल तोड़कर खाता है यह शख्स, देखें तस्वीरें
First published: June 20, 2019, 5:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...