लाइव टीवी

जबलपुर: एसपी बंगले की रजिस्ट्री के मामले में बिल्डर पर तथ्यों को छुपाने का आरोप

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 25, 2019, 5:33 PM IST
जबलपुर: एसपी बंगले की रजिस्ट्री के मामले में बिल्डर पर तथ्यों को छुपाने का आरोप
बिल्डर के एसपी बंगले की रजिस्ट्री कराने का विवाद अब एडीजे कोर्ट पहुंचा

जबलपुर (Jabalpur) में एसपी बंगले (SP Bungalow) की बिल्डर द्वारा रजिस्ट्री कराने के मामले में बिल्डर ने एडीजे कोर्ट मे अपना दावा प्रस्तुत किया है. एसपी अमित कुमार ने बिल्डर पर तथ्यों को छिपाने का आरोप लगाया है.

  • Share this:
जबलपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर जिले में पुलिस (Police) की संपत्तियों पर भूमाफिया (Land Mafia) की नज़रें गिद्ध की तरह गड़ गईं हैं. यही वजह है कि शहर के एक धन्नासेठ और नामचीन बिल्डर ने जिले के पुलिस अधीक्षक (SP) के सरकारी निवास की रजिस्ट्री (Registry) करवा ली है. संपत्ति हथियाने के तमाम प्रयासों के बावजूद जब संबंधित बिल्डर निचली अदालत और हाईकोर्ट (High Court) से हार गया तो अब उसके द्वारा फिर एक परिवाद एडीजे कोर्ट मे दायर कर संपत्ति पर अपना मालिकाना हक का दावा पेश किया गया है.

एसपी का आरोप- बिल्डर ने तथ्यों को छुपाकर दायर किया परिवाद
पूरे मामले मे पुलिस अधीक्षक अमित सिंह का कहना है कि बिल्डर द्वारा तथ्यों को छुपाकर परिवाद दायर किया गया है, जिस पर कानूनी तौर पर अपना पक्ष जिला पुलिस प्रशासन अदालत में रखेगा. जानकारी के मुताबिक बिल्डर द्वारा एसपी बंगले की रजिस्ट्री साल 2003 में अपने नाम पर करवा ली गई थी, पूरे मामले को लेकर लंबी कानूनी प्रक्रिया भी चली थी, जिसमे बिल्डर कुछ भी हासिल नहीं कर पाया था. अब एक बार फिर बिल्डर के हौसले बुलंद हैं और उसने फिर से पुलिस कप्तान के सरकारी आवास पर अपना दावा पेश किया है.

बंगले का दर्ज इतिहास

>> ब्रिटिश काल मे इस बंगले पर एएसपी रैंक के अधिकारी निवास करते थे
>> इस संपत्ति में 1944 मे लेफ्टीनेंट गवर्नर सी पी बरार निवास करते थे
>> 1973 में राज्य शासन ने इस बंगले को पुलिस अधीक्षक निवास के रूप में आवंटित कर दिया
Loading...

पूरे मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक ने संबंधित बिल्डर के खिलाफ जांच लंबित होने की बात कही है. ये मामला तत्कालीन एसपी मकरंद देउस्कर की पदस्थापना के दौरान प्रकाश में आया था और ये विवाद 10 साल से ज्यादा पुराना है.

ये भी पढ़ें -
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बदला Twitter स्टेटस, कांग्रेस नेता की जगह लिखा पब्लिक सर्वेंट
मध्य प्रदेश के किसानों ने पाक पीएम को लिखी चिट्ठी, कहा-POK दो टमाटर लो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 4:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...