होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /दिसम्बर तक MP की 18 प्लस पूरी आबादी का हो जाएगा वैक्सीनेशन, सरकार ने हाईकोर्ट में पेश की रिपोर्ट

दिसम्बर तक MP की 18 प्लस पूरी आबादी का हो जाएगा वैक्सीनेशन, सरकार ने हाईकोर्ट में पेश की रिपोर्ट

 राज्य सरकार की ओर से पेश की गई एक्शन टेकन रिपोर्ट से हाई कोर्ट संतुष्ट नजर आया.

राज्य सरकार की ओर से पेश की गई एक्शन टेकन रिपोर्ट से हाई कोर्ट संतुष्ट नजर आया.

18+ Vaccination : सरकार ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि मध्य प्रदेश के 13 मेडिकल कॉलेजों में 1280 वेंटिलेटर उपलब्ध किए जा ...अधिक पढ़ें

जबलपुर. मध्य प्रदेश में छाए कोरोना संकट (Corona Crisis) को लेकर स्वत संज्ञान वाली याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. राज्य सरकार की ओर से कोरोना मामले पर 11वीं एक्शन टेकन रिपोर्ट हाईकोर्ट में पेश की गई. राज्य सरकार ने इसमें कोरोना संकट काल के दौरान किए गए काम का विवरण दिया. और आने वाले भविष्य में सरकार की क्या तैयारियां है इसकी विस्तृत जानकारी भी दी.

दिसंबर तक 18+ का वैक्सीनेशन कंम्प्लीट
हाईकोर्ट के सामने रखी राज्य सरकार ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि सितंबर 2021 तक प्रदेश की 18 प्लस आबादी को सिंगल डोज लगा दिया जाएगा. इसके साथ ही दिसंबर 2021 तक प्रदेश भर की 18 प्लस आबादी पूरी तरह से वैक्सीनेट हो जाएगी. मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन की कमी अब आने वाले समय में नहीं होगी क्योंकि राज्य सरकार की ओर से अलग-अलग जिलों में 188 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं. इनमें से 61 ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा चुके हैं और बाकी भी जल्द लगाने की तैयारी है. वहीं 52 जिलों में से 14 जिलों में सिटी स्कैन मशीन लगाई हुई है. लेकिन बाकी जिलों में संसाधनों की कमी की वजह से ही सिटी स्कैन मशीन नहीं लग पाई है. सरकार ने इसके लिए टेंडर जारी कर दिया है.

अगली सुनवाई 6 सितंबर को
इसके साथ ही सरकार ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि मध्य प्रदेश के 13 मेडिकल कॉलेजों में 1280 वेंटिलेटर उपलब्ध किए जा चुके हैं. सितंबर 2021 तक प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में 16977 बेड इलाज के लिए उपलब्ध हो जाएंगे. ऑक्सीजन, आईसीयू, एचडीयू और पीआईसीयू के 7595 बैड भी उपलब्ध हो जाएंगे. राज्य सरकार की ओर से पेश की गई एक्शन टेकन रिपोर्ट से हाई कोर्ट संतुष्ट नजर आया. इस मामले पर अगली सुनवाई 6 सितंबर को तय की गई है.

Tags: 18+ Vaccination, Anti-Corona vaccine, Corona vaccination

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें