Assembly Banner 2021

बिना मास्क पहने घर के बाहर झुंड में बैठे थे लोग, पुलिस ने समझाया तो पकड़ ली लाठी

जबलपुर में लॉक डाउन का उल्लंघन कर रहे लोगों के खिलाफ केस दर्ज

जबलपुर में लॉक डाउन का उल्लंघन कर रहे लोगों के खिलाफ केस दर्ज

इस पूरे मामले में पुलिस ने एक ही परिवार के 5 लोगों और दो अन्य के खिलाफ लॉक डाउन नियमों का उल्लंघन ना करने पर धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया है

  • Share this:
जबलपुर (jabalpur) में आज पुलिस स्टाफ (police staff) के साथ कुछ लोगों ने अभद्रता कर दी. ये लोग बिना मास्क (mask) पहने घर के बाहर झुंड बनाकर बैठे थे. पुलिस ने उन्हें रोका तो उन्होंने वो चिल्लाने लगे और पुलिस की लाठी पकड़ ली. पुलिस ने सबके खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

मामला जबलपुर के हनुमानताल थाना इलाके में मंडी मदार टेकरी का है. यहां घर के बाहर झुंड बनाकर एक परिवार के सदस्य बैठे थे. वो मास्क भी नहीं पहने थे और सोशल डिस्टेंस का पालन भी नहीं किया जा रहा था. सब एक दूसरे से सटे हुए बैठे थे. उसी दौरान गश्त पर हनुमान ताल थाना की पुलिस टीम पहुंच गयी. पुलिस की टीम ने पहले माइक से अनाउंस कर उन्हें मास्क पहने, सोशल डिस्टेंस का पालन करने और घर के अंदर रहने के लिए समझाया.

पुलिस की लाठी पकड़ी
लोग उल्टे पुलिस से बहस करने लगे. भीड़ की शक्ल मे पुलिस के पास पहुंचे और दुर्व्यवहार शुरू कर दिया. वो पुलिस से ज़ोर-जोर से चिल्ला चिल्लाकर बात करने लगे. कुछ लोगों ने पुलिस से झूमाझटकी और महिलाओं ने लाठी पकड़ ली. इस पूरे मामले में पुलिस ने एक ही परिवार के 5 लोगों और दो अन्य के खिलाफ लॉक डाउन नियमों का उल्लंघन करने पर धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.
पहले भी हो चुका है तनाव


ये जबलपुर का यही इलाका है जहां सीएए और एनआरसी के विरोध के दौरान जनवरी में दंगा भड़का था. स्थानीय जनता ने पुलिस पर जमकर पथराव किया था और कई दिन तक इलाके में कर्फ्यू भी लगाया गया था. पुलिस का कहना है ये इलाका संवेदनशील है. ज़रा सी बात में लोग तनाव और विरोध में उतर आते हैं.

ये भी पढ़ें-
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज