लाइव टीवी
Elec-widget

धूमधाम से मना CM कमलनाथ का जन्‍मदिन, मंत्रियों और कार्यकर्ताओं ने लिए ये संकल्‍प

Arun Kumar Trivedi | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 18, 2019, 5:10 PM IST
धूमधाम से मना CM कमलनाथ का जन्‍मदिन, मंत्रियों और कार्यकर्ताओं ने लिए ये संकल्‍प
मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के 74वें जन्‍मदिन का जश्‍न.

मुख्‍यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) का 74वां जन्मदिन मध्‍य प्रदेश के दो अहम शहरों इंदौर और जबलपुर (Jabalpur City) में शानदार तरीके से मनाया गया. इस दौरान ना सिर्फ मंत्रियों बल्कि कार्यकर्ताओं ने प्रदेश के विकास के साथ गौसेवा जैसे कई संकल्‍प लिए हैं.

  • Share this:
इंदौर. मध्‍य प्रदेश के इंदौर और जबलपुर शहर (Jabalpur City) में मुख्‍यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) का जन्मदिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अनोखे अंदाज में मनाया. प्रदेश का मिनी मुंबई माने जाने वाले इंदौर (Indore) में सीएम का मुखौटा पहने कांग्रेस कार्यकर्ता शहर के हंसदास मठ (Hansdas Math) पहुंचे जहां ना सिर्फ गौशाला में गायों की सेवा की बल्कि उनकी आरती उतार कर सेवा का संकल्प लिया. जबकि जबलपुर में कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री कमलनाथ का जन्मदिन खास बनाने के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया. जिला कांग्रेस कमेटी ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के 74वें जन्मदिन (74th Birthday) के मौके पर 74 किलो का केक काट कर जन्‍मदिन मनाया. इस मौके पर कैबिनेट मंत्री लखन घनघोरिया (Cabinet Minister Lakhan Ghanghoria) के अलावा वित्त मंत्री तरुण भनोट, विधायक विनय सक्सेना, कांग्रेस जिला अध्यक्ष दिनेश यादव समेत कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए.

इंदौर में लिया ये संकल्‍प
सीएम के जन्‍मदिन के पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंसदास मठ में मौजूद लोगों को मिठाई बांटी. आपको बता दें कि कमलनाथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद इसी हंसदास मठ की गौशाला में सबसे पहले पहुंचे थे और उन्होंने भी गायों को चारा खिलाकर उनकी सेवा की थी. गोसेवा संकल्‍प के साथ कार्यकर्ताओं ने महंत रामचंद्र जी महाराज का आशीर्वाद लिया था जिसके बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी थी उस क्षण को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कमलनाथ के 74वें जन्मदिन पर याद किया. जबकि यहां गायों को हरा चारा खिला कर, उनकी आरती उतारी और मिठाई बांट कर कमलनाथ की दीर्घायु की कामना की. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस मठ के महंत के आशीर्वाद से कमलनाथ ने सरकार बनाई थी और सरकार बनने के बाद सीएम कमलनाथ ने सबसे पहले प्रदेश में एक हजार गौशाला बनाने का संकल्प लिया. ये गौशालाएं बनने का काम भी शुरू हो चुका है और इनमें कई गौशालाएं तो हाईटेक तरीके से बनाई जा रहीं हैं. सीएम कमलनाथ ने अपने जन्मदिन पर अपील की थी कि उनके जन्मदिन पर होर्डिंग बैनर पोस्टर न लगाए जाएं सेवा कार्य किए जाएं, उसी सेवा कार्य को करते हुए हमने लोगों ने गौसेवा की है.

बहरहाल, सीएम कमलनाथ के निर्देश के बाद इंदौर शहर में बैनर पोस्टर और होर्डिंग्स तो नहीं लगाए गए लेकिन पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के घर के बाहर जन्मदिन सादगी से मनाया गया. इस मौके पर पीडब्ल्यूडी मंत्री के भतीजे अभय वर्मा ने केक काटा और मिठाई बांटी. अभय वर्मा इंदौर नगर निगम में कांग्रेस पार्षद हैं. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इस मौके पर इंदौर के विकास में सहयोग करने और अबकी बार सफाई में चौका लगाने का संकल्प लिया है.

जबलपुर में ऐसे मना सीएम का जन्‍मदिन
जबलपुर में मुख्यमंत्री कमलनाथ के 74वें जन्मदिन पर कटा 74 किलो का केक कांग्रेसियो ने लंबी उम्र की भी की कामना की. इस खास मौके पर कैबिनेट मंत्री लखन घनघोरिया ने भी मुख्यमंत्री के कार्यकुशलता को जमकर सराहा और बताया कि कमलनाथ वही चेहरा हैं जिन्हे स्वं इंदिरा गांधी ने अपनी तीसरी संतान कहा था. इस मौके पर घनघोरिया के अलावा वित्त मंत्री तरुण भनोट, विधायक विनय सक्सेना, कांग्रेस जिला अध्यक्ष दिनेश यादव समेत कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए. कार्यक्रम में जमकर आतिशबाजी भी की गई.

वित्‍त मंत्री ने कही ये बात
Loading...

इस मौके पर वित्तमंत्री तरुण भनोट ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ मध्य प्रदेश की खुशहाली के लिए केदारनाथ गए हुए हैं और यहां हम सब मिलकर मुख्यमंत्री की लंबी उम्र की कामना कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि जब हमें मध्य प्रदेश मिला तब इसके भी हालत ठीक नहीं थे, लेकिन मुख्यमंत्री कमलनाथ की कार्यकुशलता के चलते आज हर एक योजना मध्य प्रदेश में सुचारू संचालित हो रही है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के 74वें जन्मदिवस के मौके पर प्रदेशभर के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश को विकास के पथ पर आगे ले जाने का संकल्‍प लिया है.

ये भी पढ़ें -
CM कमलनाथ के जन्मदिन पर PCC ने छपवाया विज्ञापन, ये तारीफ़ है या...!

MP: पौधारोपण घोटाले में कांग्रेस सरकार को बड़ा झटका, वन विभाग ने शिवराज-शेजवार को दी 'क्लीनचिट'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 5:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com