• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • जबलपुर: भूमाफियाओं के बाद प्रशासन की नज़र चिटफंड कारोबार पर, अफसरों पर भी कसेगी नकेल

जबलपुर: भूमाफियाओं के बाद प्रशासन की नज़र चिटफंड कारोबार पर, अफसरों पर भी कसेगी नकेल

जनता की सुविधा के लिए कलेक्ट्रेट में रखी गई शिकायत पेटी

जबलपुर जिले में भूमाफियाओं के बाद अब प्रशासन की नज़र चिटफंड (Chit fund) के ज़रिए सालों से फल फूल रहे कारोबारियों पर है, साथ ही उन अफसरों पर भी नकेल कसी जाएगी जिसके कार्यकाल में ये अवैध निर्माण और धंधे पनपे हैं.

  • Share this:
जबलपुर. सूबे के मुखिया के निर्देश पर जारी माफिया (Mafia) विरोधी मुहिम ने पूरे प्रदेश मे हलचल मचा दी है. जिला प्रशासन भू माफियाओं (Land Mafia) के साथ-साथ अब चिटफंड माफियाओं पर भी नकेल कसने वाला है. जिले के कलेक्टर भरत यादव ने माफिया विरोधी दल को निर्देश देकर चिटफंड कंपनियों की सूची बनाकर उनपर जल्द से जल्द कार्यवाही के निर्देश दिए हैं.

अब तक कई माफियाओं पर हुई कार्रवाई
प्रदेशभर में मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जारी मुहिम से माफियाओं में हड़कम्प मचा हुआ है. प्रदेश के बड़े शहरों में इस मुहिम के तहत कई बड़े माफियाओं के ठिकानों पर दबिश देकर उनकी नींद उड़ा दी गई है. जबलपुर में बीते 3 दिनों से जारी मुहिम में अब तक 6 माफियाओं पर कार्यवाही की गई है. अब तक इस कार्रवाई की जद में केवल भू माफिया ही आए हैं, अब जल्द ही चिटफंड माफियाओं पर भी प्रशासन नकेल कसने वाला है. जिले के कलेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि इस आशय के लिए एक शिकायत पेटी भी कलेक्टर कार्यालय में रखी गई है, जिसमे कोई भी शिकायतकर्ता गुप्त रूप से अपनी शिकायत कर सकता है.

लापरवाह अधिकारियों पर भी कसेगी नकेल
कलेक्टर ने अब तक हुई माफिया विरोधी कार्यवाही की समीक्षा करते हुए बताया कि न केवल भू माफिया बल्कि खनन माफियाओं पर भी अंकुश लगाया जा रहा है. इसके साथ ही उन अफसरों पर भी नकेल कसी जाएगी जिसके कार्यकाल में ये अवैध निर्माण और धंधे पनपे हैं.

ये भी पढ़ें -
नये साल में MP को मिल सकता है नया PCC चीफ, रेस में ये नाम सबसे आगे
101 नदियों पर काम करने वाले जल योद्धा यहां तैयार करेंगे ब्लू प्रिंट

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज