Home /News /madhya-pradesh /

जबलपुर और धार में ईद ए मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान झड़प, उपद्रवियों ने पुलिस पर फेंके पटाखे और पत्थर

जबलपुर और धार में ईद ए मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान झड़प, उपद्रवियों ने पुलिस पर फेंके पटाखे और पत्थर

पत्थरबाजों ने पुलिस पर जमकर पत्थर बरसाए

पत्थरबाजों ने पुलिस पर जमकर पत्थर बरसाए

JABALPUR : संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था और लगातार उपद्रवियों पर नजर रखी जा रही थी. उसी दौरान मछली मार्केट के पास कुछ असामाजिक तत्वों ने पुलिस बल पर पटाखे जलाकर फेंक दिये और फिर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए.

जबलपुर/धार. ईद ए मिलादुन्नबी (Eid-e-Miladunnabi)के मौके पर आज मध्य प्रदेश के जबलपुर और धार में माहौल बिगड़ गया. कुछ शरारती तत्वों ने उपद्रव की कोशिश की. लेकिन समय रहते पुलिस ने सब पर काबू पा लिया. अब दोनों जगह शांति और हालात काबू में हैं.

पहली खबर जबलपुर से है. यहां कुछ उपद्रवियों की वजह से शहर की  फिजा कुछ देर के लिए बिगड़ गई. ईद-ए- मिलादुन्नबी के मौके पर आयोजित किए गए कार्यक्रमों में कुछ उपद्रवियों ने पुलिस पर पटाखे चला दिए. जिसके बाद माहौल बिगड़ा और बात लाठीचार्ज तक पहुंच गई.

पुलिस ने किया लाठीचार्ज, ऑसू गैस के गोले छोड़े
गोहलपुर में पुलिस और उपद्रवियों के बीच में जमकर विवाद हुआ.  मछली मार्केट के पास पुलिस और उपद्रवियों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि उग्र भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले तक छोड़े. भीड़ की ओर से पुलिस पर जमकर पत्थर बरसाए गए. जानकारी है कि इसमें कुछ पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं.

ये भी पढ़ें-उपचुनाव से पहले शिवराज सरकार ने खोला आदिवासियों के लिए पिटारा, कांग्रेस ने कहा-ये क्या हो रहा है!

उपद्रवियों ने फेंके पटाखे
ईद ए मिलादुन्नबी के मौके पर जबलपुर शहर में मुस्लिम समुदाय जुलूस निकालता है. लेकिन इस बार भी जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस संक्रमण के कारण जुलूस की अनुमति नहीं दी थी. संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था और लगातार उपद्रवियों पर नजर रखी जा रही थी. उसी दौरान मछली मार्केट के पास कुछ असामाजिक तत्वों ने पुलिस बल पर पटाखे जलाकर फेंक दिये और फिर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए.

  1. पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ा
    देखते ही देखते माहौल तनावपूर्ण हो गया. पुलिस ने अपने बचाव में भीड़ को खदेड़ दिया. मौके पर पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे और हालात पर काबू पाया. कुछ ऐसा ही नज़ार सीएए एनआरसी विवाद के दौरान भी देखने को मिला था.

धार में लाठीचार्ज
धार में भी ईद ए मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान अप्रिय स्थिति निर्मित हो गया. यहां भीड़ अनियंत्रित हो गयी. यहां जुलूस निर्धारित रूट से न निकाल कर उस इलाके से निकाला जाने लगा जहां की परमिशन नहीं थी. इस पर पुलिस ने जुलूस को रोका जिससे तनाव फैल गया. यहां भी भारी पुलिस बल तैनात किया गया.

Tags: Stone pelting

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर