लाइव टीवी

सीएम कमलनाथ ने किया एलान- जबलपुर में खुलेगा एमपी का दूसरा सुपरस्पेशियलिटी डेंटल हॉस्पिटल

Prateek Mohan Awasthi
Updated: September 21, 2019, 5:01 PM IST
सीएम कमलनाथ ने किया एलान- जबलपुर में खुलेगा एमपी का दूसरा सुपरस्पेशियलिटी डेंटल हॉस्पिटल
जबलपुर में सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के लोकार्पण के बाद सीएम कमलनाथ ने जनसभा को भी संबोधित किया.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamalnath) ने प्रदेश के सबसे आधुनिक सरकार सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल (Jabalpur Superspeciality Hospital) का किया लोकार्पण. 140 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए हॉस्पिटल के लोकार्पण का लंबे समय से किया जा रहा था इंतजार.

  • Last Updated: September 21, 2019, 5:01 PM IST
  • Share this:
जबलपुर. मध्य प्रदेश के महाकौशल क्षेत्र के लिए शनिवार का दिन सौगातों भरा रहा. लंबे समय से बहुप्रतिक्षित नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज (Netaji Subhash Chandra Bose Medical College) के नवनिर्मित सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल (Superspeciality Hospital) का लोकार्पण मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamalnath) ने किया. लंबे अर्से से लोकार्पण की बाट जोह रहे सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में यहां के लोगों की कई गंभीर बीमारियों का इलाज हो सकेगा. अस्पताल में मरीज़ों को न्यूरोलॉजी, डायलिसिस, नेफ्रोलॉजी, कॉर्डियोलॉजी समेत अन्य सभी प्रमुख चिकित्सा सुविधाएं मिलेंगी. लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान सीएम ने एक और घोषणा की. उन्होंने घोषणा की कि जबलपुर में प्रदेश का दूसरा डेंटल सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल भी खोला जाएगा.

220 बिस्तरों वाला अस्पताल
सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल (Superspeciality Hospital) के लोकार्पण के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हॉस्पिटल का दौरा भी किया. उन्होंने हॉस्पिटल में मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली. आपको बता दें कि 140 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए इस अस्पताल में 220 बिस्तर, 30 बेड का उच्च स्तरीय आईसीयू (ICU), 7 मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर, 18 बेड की डायलिसिस यूनिट, उच्च स्तरीय निश्चेतना विभाग, डिजिटल सब स्टेशन एंजियोग्राफी, इंटरवेंशन रेडियोलॉजी डिपार्टमेंट जैसी आधुनिक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध हैं. जबलपुर और महाकौशल क्षेत्र के विभिन्न जिलों के लोगों को इस हॉस्पिटल का लाभ मिलेगा.

लोकार्पण के साथ राजनीति भी

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लोकार्पण समारोह के बाद जबलपुर में एक आमसभा को भी संबोधित किया. उन्होंने कहा, 'जबलपुर आने पर हर बार नई ऊर्जा मिलती है. प्रदेश में जबसे कांग्रेस की सरकार आई है, जबलपुर का उपेक्षित इतिहास बदलने का काम किया जा रहा है. आज जिस सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया गया है, उससे न केवल ज़रूरतमंदों को लाभ मिलेगा, बल्कि छात्रों को भी चिकित्सा शिक्षा लेने में मदद मिलेगी.' पूर्व की भाजपा सरकार पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए सीएम कमलनाथ ने कहा, 'आज सरकार के लिए सबसे बड़ी प्राथमिकता प्रदेश के युवा हैं. प्रदेश में रोजगार बढ़ेगा, तभी युवा आगे आ सकेंगे. रोज़गार तभी बढ़ेगा जब प्रदेश में निवेश आएगा. कैमरे और विज्ञापन की राजनीति बहुत हो गई. जनता जानना चाहती है कि आखिर प्रदेश में कितना निवेश आया?'

किसानों की भी आई याद
जबलपुर में हॉस्पिटल के लोकार्पण के बहाने सीएम कमलनाथ ने भाजपा के ऊपर प्रहार करने का कोई मौका नहीं छोड़ा. प्रदेश में आई बाढ़ और किसानों की समस्या का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, 'सरकार का प्रयास यही है कि प्रदेश में आर्थिक गतिविधि बने. आज फसलों को नुकसान हुआ तो भाजपा अनशन पर बैठी है. लेकिन उन्हें बैठना दिल्ली में चाहिए. वहां जाकर प्रदेश के किसानों के लिए पैसा लाना चाहिए.' कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में सीएम ने घोषणा की कि जबलपुर में प्रदेश का दूसरा डेंटल सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल भी जल्द खुलेगा.
Loading...

यह भी पढ़ें -

जबलपुर को सीएम कमलनाथ की सौगात, मेट्रोपॉलिटन के रूप में विकसित होगा शहर

'हनी ट्रैप' मामले में नया खुलासा, टारगेट पर थे कमलनाथ सरकार के 28 विधायक

टीम कमलनाथ के लिए दीपक बावरिया मंच से बोले-ऐसे मंत्रियों को शर्म आनी चाहिए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 4:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...