होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Jabalpur: जबलपुर कलेक्टर ने बदला जनसुनवाई का पुराना ढर्रा, नए तरीके की हो रही तारीफ, जानें सब

Jabalpur: जबलपुर कलेक्टर ने बदला जनसुनवाई का पुराना ढर्रा, नए तरीके की हो रही तारीफ, जानें सब

जबलपुर कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन की जनसुनवाई की नई पहल से लोग खुश नजर आ रहे हैं. फिलहाल जनसुनवाई में आने वाले सभी लोगों क ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: अभिषेक त्रिपाठी

    जबलपुर. मध्‍य प्रदेश के जबलपुर के कलेक्टर की अनोखी पहल सबको लुभा रही है. दरअसल जबलपुर कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने पदभार ग्रहण करने के बाद व्यवस्थाओं में अब तक का सबसे बड़ा फेरबदल किया है. वहीं, इस फेरबदल की काफी तारीफ होती नजर आ रही है.

    गौरतलब है कि जनसुनवाई अब पुराने तरीके से नहीं बल्कि नए तरीके के साथ होगी. माना जा रहा है कि लोगों को यह नया सिस्टम खूब भा रहा है. शिकायत लेकर आने वाले लोग अब बेहद संतुष्ट हैं और आशा भी है कि उनकी समस्याओं का समाधान होगा. कलेक्टर के जनसुनवाई के नए तरीके की व्यवस्था में इस प्रकार फेरबदल किया है कि अब जनसुनवाई में आने वाले सभी लोगों को बैठने के लिये कलेक्ट्रेट की गैलरी में कुर्सियां लगाई गईं. इसके साथ उनकी एप्लीकेशन को रजिस्टर करके टोकन दिया गया.

    इस प्रक्रिया से होगी सुनवाई
    कलेक्टर सौरभ सुमन ने जनसुनवाई में आए हर नागरिक को टोकन के हिसाब से क्रम से उनकी समस्याएं सुनीं. फिर उसके बाद उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारी और कर्मचारियों को कार्रवाई के तुरंत आदेश भी दिए.

    निश्चित समय सीमा पर निपटाई जायेगी समस्या
    आपको यह भी बता दें कि कलेक्टर कार्यालय की ओर यह भी कह गया है कि जनसुनवाई में आने वाले सभी नागरिकों को निश्चित समय अंतर्गत उनकी समस्या को सुना जायेगा. उनकी समस्याओं का तुरंत प्रभाव से निराकरण कराया जाएगा. इस बाबत मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देश दे दिये जायेंगे. वहीं, कलेक्‍टर सौरभ कुमार सुमन इसके लिए एक निश्चित समय सीमा भी तय करेंगे.

    सम्मानपूर्वक बता पाएंगे अब अपनी समस्या
    इस मुहिम से सबसे बड़ी बात यह निकलकर सामने आई की जनसुनवाई में नागरिकों को सम्मान के साथ अपनी समस्या बताने का मौका मिलेगा. इसके साथ उन्हें त्वरित रूप से समस्याओं का निराकरण दिलाया जाएगा.

    Tags: Jabalpur news, Jabalpur Police

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें