Home /News /madhya-pradesh /

Jabalpur Crime News : बैग में चायनीज चाकू रखे हुए थी कॉलेज की छात्रा, वजह जान पुलिस भी चौंक गयी

Jabalpur Crime News : बैग में चायनीज चाकू रखे हुए थी कॉलेज की छात्रा, वजह जान पुलिस भी चौंक गयी

jabalpur - पुलिस अब ऑनलाइन शॉपिंग  साइट्स कंपनियों से शॉपिंग का डेटा निकलवा रही है.(सांकेतिक चित्र)

jabalpur - पुलिस अब ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स कंपनियों से शॉपिंग का डेटा निकलवा रही है.(सांकेतिक चित्र)

अपराध और गुंडागर्दी के लिए बदनाम जबलपुर शहर में अब महिलाएं चाकू खरीद रही हैं. वो online चाकू खरीद रही हैं इसलिए पुलिस के पकड़ में नहीं आ रही हैं. अब पुलिस ने जांच की तो एक कॉलेज स्टूडेंट के बैग में चायनीज चाकू निकला.

जबलपुर. चाकूबाजी के लिए लगातार बदनाम जबलपुर (Jabalpur) शहर में अब हथियारों की online shopping हो रही है. युवाओं में ये चलन बढ़ गया है और वो खरीददारी के लिए ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स को सबसे मुफीद मान रहे हैं. हैरानी की बात ये है कि इसमें सिर्फ पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाएं भी आगे हैं. चाकू घरेलू उपयोग के नाम पर खरीदे जा रहे हैं लेकिन इनका इस्तेमाल अपराध में हो रहा है. महिलाओं का कहना है वो तो अपनी सुरक्षा के लिए चाकू खरीद रही हैं.

online शॉपिंग साइटस् से पुलिस ने बुलवाया डेटा
महिलाएं अपनी सुरक्षा के लिए ऑनलाइन साइट के जरिए चाइनीज चाकू की जमकर खरीदारी कर रही हैं. इसका खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक कॉलेज की छात्रा के पर्स में चायनीज़ चाकू देखा. पुलिस इस बात से हैरान थी कि आखिरकार छात्रा को इस खतरनाक चाकू की जरूरत क्यों पड़ी. जब पूछताछ की गई तो छात्रा ने बताया कि उसने आत्म सुरक्षा के लिए चाकू रखा है. उसने चाइनीज़ चाकू ऑनलाइन खरीदा है.

पुलिस ने निकलवायी लिस्ट
पिछले कुछ दिनों में जबलपुर शहर में लगातार चाकूबाजी की घटनाएं बढ़ रही हैं जिसे देखते हुए पुलिस ने चाइनीज़ चाकू की खरीद-फरोख्त के बारे में जानकारी जुटाई तो वो भी चौंक गयी. उसे पता चला कि अपराधी आजकल ऑनलाइन शॉपिंग कर रहे हैं. इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और ऑनलाइन कंपनियों से संपर्क कर ऐसे लोगों की फेहरिस्त निकलवायी जिन्होंने ऑनलाइन साइट से चाइनीस चाकू खरीदे हैं. अब पुलिस उन सभी लोगों को खोज रही है.

कालेज स्टूडेंट खरीद रहे हैं चाकू
जब जांच आगे बढ़ी तो इस छात्रा का भी पता चला. छात्रा से जब पूछताछ की तो उसने बताया कि चाइनीज़ चाकू सिर्फ उसने ही नहीं बल्कि उसके कई दोस्तों ने भी खरीदे हैं. अब पुलिस पता लगाकर ऐसे सभी लोगों से चाइनीज़ चाकू ज़ब्त कर रही है.

घरेलू कामकाज के नाम पर इस्तेमाल
पुलिस अधीक्षक का कहना है ऑनलाइन साइट पर सामान की बिक्री के लिए कोई नियम नहीं हैं. इसलिए घरेलू कामकाज के नाम पर चाइनीज़ चाकू बेधड़क बिक रहे हैं. लेकिन लोग इन हथियारों का इस्तेमाल अपराध में भी कर रहे हैं. लिहाजा पुलिस ऑनलाइन कंपनियों से भी संपर्क कर रही है. और ऐसी चाकुओं की बिक्री पर रोक लगाने की कोशिश कर रही है.

Tags: Jabalpur crime, Jabalpur news, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर