लाइव टीवी

कांग्रेस MP ने भाजपा पर साधा निशाना, बोले- गांधी का विरोध करने वाले देश में नहीं रह सकते
Jabalpur News in Hindi

Pavan Patel | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 25, 2019, 5:29 PM IST
कांग्रेस MP ने भाजपा पर साधा निशाना, बोले- गांधी का विरोध करने वाले देश में नहीं रह सकते
कांग्रेस सांसद विवेक तन्‍खा ने भाजपा पर सीएए के बहाने साधा निशाना.

गांधी संदेश पदयात्रा (Gandhi Sandesh Padyatra) के दौरान कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा (Vivek Tankha) ने कहा कि भाजपा कभी गांधी का विरोध नहीं कर सकती, क्योंकि उसमें हिम्मत नहीं है.

  • Share this:
जबलपुर. कांग्रेस द्वारा जबलपुर से छिंदवाड़ा के लिए गांधी संदेश पदयात्रा (Gandhi Sandesh Padyatra) निकाली जा रही है. टाउन हॉल स्थित गांधी प्रतिमा स्थल पर कांग्रेसी कार्यकर्ता एवं नेता एकत्रित हुए और महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर यात्रा शुरू की. इस मौके पर राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा (Vivek Tankha) भी मौजूद रहे. मीडिया से चर्चा के दौरान तन्खा ने कहा कि महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) सदी के सबसे बड़े महापुरूष थे और जब तक देश उनके आदर्शों पर चलेगा तब तक देश की एकता और अखंडता बनी रहेगी. भाजपा (BJP) द्वारा विरोध करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा कभी गांधी का विरोध नहीं कर सकती, क्योंकि उसमें हिम्मत नहीं है. देश में जो भी पार्टी गांधी का विरोध करेगी वह देश में नहीं रह पाएगी.

जल्द ही दिल्ली भी हाथ से निकल जाएगी
एनआरसी और एनआरपी को लेकर तन्खा ने कहा कि जनता के विरोध के बाद अब पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह कह रहे हैं कि एनआरसी जैसी कोई चीज नहीं है. अब एनपीआर की बात हो रही है जो एनआरसी का पहला कदम है. दरअसल, एनपीआर में एक रजिस्टर बनता है जिसमें पॉपुलेशन की गिनती होती है और वैसे भी हर दस साल में जनसंख्या की गिनती होती ही है. जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम भी एनपीआर बना रहे थे, लेकिन एनआरसी में गणना के बाद वैरीफिकेशन किया जाएगा.

एनपीआर और एनआरसी को लेकर अभी कोई क्लियरिटी नहीं है. जनता की चुनौती के बाद भाजपा तीन कदम पीछे हट गई है. भाजपा का एक बड़ा वर्ग भी इस कदम से नाखुश है. लिहाजा अब बीजेपी को इस तरह के कदम उठाने को लेकर सोचना पड़ेगा, वरना अभी तक 60 प्रतिशत देश हाथ से निकल चुका है और आने वाले सालों में दिल्ली भी हाथ से निकल जाएगी.



कितनी बार होगा देशवासियों का वेरिफिकेशन?


कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा से जब सवाल किया गया कि क्या देश में रहने वालों का वेरिफिकेशन करना गलत है. इस पर उन्होंने सीधे सवाल किया कि कितनी बार वैरीफाई करेंगे. हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि इससे पहले कितनी बार देश में रहने वाले नागरिकों का वेरिफिकेशन किया गया है.

ये भी पढ़ें-

सभी कांग्रेस शासित राज्‍य CAA को सुप्रीम कोर्ट में देंगे चुनौती- विवेक तन्‍खा

भोपाल: रेलवे का खाना हुआ महंगा, नहीं बढ़ाए गए छोले भटूरे के दाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 25, 2019, 5:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading