Home /News /madhya-pradesh /

congress sangathan chunav coordinator ahmed hassan discussed separately with the workers mpsg

चुनाव की दस्तक के बाद कांग्रेस में तैयारी शुरू, भारी गुटबाजी के बीच अहमद हसन ने की वन टू वन चर्चा

Jabalpur Congress News. जबलपुर में करीब एक दशक से कांग्रेस के संगठन चुनाव नहीं हुए हैं.

Jabalpur Congress News. जबलपुर में करीब एक दशक से कांग्रेस के संगठन चुनाव नहीं हुए हैं.

Chunavi Halchal. सुप्रीम कोर्ट ने एक दिन पहले ही एमपी में ओबीसी आरक्षण को लेकर बड़ा फैसला दिया है. कोर्ट ने बिना बढ़े हुए आरक्षण के ही पंचायत और स्थानीय निकाय चुनाव कराने का आदेश दिया है. उसके बाद 2023 में विधानसभा और फिर 2024 में आम चुनाव होना हैं. कोर्ट का फैसला आते ही प्रदेश में राजनीतिक हलचल तेज हो गयी है. चुनाव से पहले संगठन मजबूत करना जरूरी है. कांग्रेस में लंबे समय बाद संगठात्कम चुनाव हो रहे हैं. कांग्रेस संगठन में चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. इस सिलसिले में आज एआईसीसी के राष्ट्रीय समन्वयक अमजद हसन जबलपुर पहुंचे.

अधिक पढ़ें ...

जबलपुर. सुप्रीम कोर्ट के बढ़े हुए ओबीसी आरक्षण पर रोक के बाद मध्य प्रदेश में पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव की सुगबुगाहट तेज हो गयी है. चुनाव की दस्तक के बीच कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है. पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक अमजद हसन जबलपुर आज जबलपुर पहुंचे. उन्होंने यहां पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और फिर सबसे वन टू वन चर्चा की.

सुप्रीम कोर्ट ने एक दिन पहले ही एमपी में ओबीसी आरक्षण को लेकर बड़ा फैसला दिया है. कोर्ट ने बिना बढ़े हुए आरक्षण के ही पंचायत और स्थानीय निकाय चुनाव कराने का आदेश दिया है. उसके बाद 2023 में विधानसभा और फिर 2024 में आम चुनाव होना हैं. कोर्ट का फैसला आते ही प्रदेश में राजनीतिक हलचल तेज हो गयी है. चुनाव से पहले संगठन मजबूत करना जरूरी है. कांग्रेस में लंबे समय बाद संगठात्कम चुनाव हो रहे हैं. कांग्रेस संगठन में चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. इस सिलसिले में आज एआईसीसी के राष्ट्रीय समन्वयक अमजद हसन जबलपुर पहुंचे.

वन टू वन चर्चा
अमजद हसन ने संगठनात्मक चुनाव के सिलसिले में जिले के सभी विधायकों के साथ साथ पार्टी नगर अध्यक्ष और पदाधिकारियों से 121 चर्चा की. संगठन चुनाव को देखते हुए पार्टी ने तय किए गए तमाम मापदंडों और चुनाव प्रक्रिया के संबंध में चर्चा की. पार्टी नेता और समन्वयक ने मिलकर इस पर मंथन किया. संगठनात्मक चुनाव में जबलपुर जिले से 1900 बूथ पदाधिकारी, 13 ब्लॉक अध्यक्ष, एक नगर अध्यक्ष, 13 प्रदेश स्तरीय कार्यसमिति सदस्य और दो राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्यों का चुनाव किया जाना है.

ये भी पढ़ें- अयोध्या-काशी के बाद अब उज्जैन में भी मस्जिद के अंदर शिव मंदिर होने का दावा, पढ़िए पूरी खबर

एक दशक से बदलाव नहीं
संगठनात्मक तौर पर अब तक कांग्रेस गुटबाजी और आपसी खींचतान का शिकार रही है. सूबे में बदलते राजनीतिक हालातों को देखते हुए पार्टी अब अपनी नींव मजबूत करने की कवायद में जुटी हुई है. संगठन में बदलाव के साथ साथ अब इस बात पर जोर है कि अच्छे और पात्र चेहरे पार्टी के संवैधानिक पदों पर आसीन हों. बात जबलपुर जिले की करें तो अधिकांश पदों पर करीब एक दशक से कांग्रेस के अंदर संगठन में बदलाव नहीं हुए हैं. निकाय सहित अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव के ठीक पहले पार्टी की रणनीति क्या उसे फायदा दिलाएगी या नहीं यह तो आने वाला वक्त बताएगा. लेकिन संगठनात्मक बदलाव के कारण पार्टी पदाधिकारियों में सुगबुगाहट तेज है. राष्ट्रीय समन्वयक अलग-अलग मापदंडों के आधार पर पदाधिकारियों का चुनाव कर रहे हैं. बड़ी संख्या में होने जा रही निर्वाचन की प्रक्रिया को देखते हुए माना जा रहा है कि लगभग एक से डेढ़ महीने के भीतर चुनाव की पूरी प्रक्रिया हो जाएगी.

Tags: Jabalpur news, Madhya Pradesh Congress, Madhya pradesh latest news, MPCC

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर