लाइव टीवी

COVID-19: कोरोना से बचाव को जबलपुर में यात्री बसों पर रोक, शवयात्रा से भी दूरी बना रहे लोग
Jabalpur News in Hindi

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 21, 2020, 3:25 PM IST
COVID-19: कोरोना से बचाव को जबलपुर में यात्री बसों पर रोक, शवयात्रा से भी दूरी बना रहे लोग
जबलपुर में शवयात्रा में लोग काफी कम संख्या में शामिल हो रहे हैं

जबलपुर में आज कोरोना पीड़ित चार पॉजिटिव मरीजों का हेल्थ बुलेटिन जारी किया गया. सभी पॉजिटिव मरीजों की हालत स्थिर बताई गई. मरीजों को अब बुखार नहीं आ रहा है.

  • Share this:
जबलपुर. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को देख मध्य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) में प्रशासन सतर्कता और बचाव के इंतजाम में लगा हुआ है. कोरोना के प्रभाव को देखते हुए आज जिला कलेक्टर ने यात्री बस सेवाओं पर पाबंदी लगा दी. कलेक्टर के आदेश में कहा गया है कि आगामी आदेश तक के लिए परिवहन सेवाएं बंद रहेंगी. इस दौरान आवश्यक परिवहन सेवाएं जारी रहेंगी.

इधर, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोगों में जागरूक हो रहे हैं. होम-क्वारेंटाइन और भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचाव की अपील रंग लाती दिख रही है. जबलपुर में तो सतर्कता इस हद तक बढ़ गई है कि लोग शवयात्रा (Funeral) में भी शामिल होने से बच रहे हैं. जबलपुर के ग्वारीघाट मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार के लिए लाए जा रहे शवों के साथ गिनती से चार या पांच लोग ही पहुंच रहे हैं.

दरअसल, जबलपुर में कोरोना वायरस के 4 पॉजिटिव मरीज (Four Positive case) पाए गए थे. इन पॉजिटिव मरीज के संपर्क में 22 संदिग्ध पाए गए थे. इसके बाद से शहर में कोरोना वायरस को लेकर लोग डरे हुए हैं और काफी सतर्कता बरत रहे हैं. मरीजों को विक्टोरिया अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था. जबलपुर में लॉक डाउन की स्थिति बन गई है. जबलपुर में आज कोरोना पीड़ित चार पॉजिटिव मरीजों का हेल्थ बुलेटिन जारी किया गया. सभी पॉजिटिव मरीजों की हालत स्थिर बताई गई. मरीजों को अब बुखार नहीं आ रहा है.

बाजार भी रहेंगे बंद



जबलपुर कलेक्टर भरत यादव ने कोरोना वायरस के चलते जिले में चलने वाली यात्री बस सेवाओं पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है. आगामी आदेश तक के लिए परिवहन सेवाएं बंद रहेंगी. इस दौरान आवश्यक परिवहन सेवाएं जारी रहेंगी. जिला कलेक्टर ने देर रात को बाजार बंद कराने के आदेश दिए. आम लोगों से घर पर ही रहने की अपील की.

प्रशासन ने उठाए ये कदम


कोरोना पॉज़िटिव मरीज पाए जाने के बाद जबलपुर में हाई अलर्ट है. जानकारी मिल रही की त्रिपुर सुंदरी मंदिर में होने वाले सामूहिक आयोजन पर रोक लगाई गई है. इसके अलावा मां नर्मदा की आरती को भी रोकने का आदेश जारी हुआ है. साथ ही जबलपुर शहर के सभी मॉल बंद करने के आदेश दिए गए हैं. जबलपुर में अभी अघोषित शटडाउन जैसे हालात दिख रहे हैं. बताया जा रहा है कि पुलिस ने दुकानों को दो दिनों तक बंद करने की अपील की है. वहीं, जिले के एसपी और सारे थाना प्रभारी राउंड पर बताए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में आज सोनिया गांधी से कमलनाथ और सिंधिया से कांग्रेस के बागी MLA मिलेंगे

ये Tweet संभाल कर रखें, '15 अगस्त को ध्वजारोहण करेंगे कमलनाथ'

Covid 19: MP में पहली बार मिले कोरोना के चार पॉजिटिव मरीज, मचा हड़कंप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 1:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर