जबलपुर: लॉकडाउन में हुनर दिखाते हुए एक युवक ने बना डाली PM मोदी की वॉल पेंटिंग, हर जगह हो रही तारीफ
Jabalpur News in Hindi

जबलपुर: लॉकडाउन में हुनर दिखाते हुए एक युवक ने बना डाली PM मोदी की वॉल पेंटिंग, हर जगह हो रही तारीफ
पीएम मोदी की वॉल पेंटिंग के साथ सोमिन पटेल (फाइल फोटो)

उनसे जब पूछा गया कि उन्होंने पीएम मोदी (Pm Modi) को ही क्यों चुना, तो सोमिन का कहना है कि कोरोना महामारी के इस दौर में पीएम ने बड़े चुनौतीपूर्ण निर्णय लिये हैं और देशवासियों को बचाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जबलपुर. कोरोना महामारी से एक ओर जहां भय का वातावरण बना हुआ है और शासन-प्रशासन लोगों को घरों में खुद को सुरक्षित रखने के निर्देश दे रहे हैं, वहीं यह समय कुछ लोगों के लिए गोल्डन पीरियड भी बना हुआ है. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान लोग अपने घरों में परिवार के साथ समय बिता रहे हैं तो वहीं हुनरमंद अपनी कला को निखारने का प्रयास कर रहे हैं. जबलपुर के कंटेनमेंट जोन बने सराफा में रहने वाले ऐसे ही एक आर्टिस्ट हैं सोमिन जैन, जो फाइन आर्ट के स्टूडेंट हैं. उन्होंने अपने घर की छत पर एक दीवार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तस्वीर बनाई है.



क्यों चुना पीएम मोदी को
लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए वे अपनी कला को निखार रहे हैं. करीब 15 दिनों तक वे हर दिन शाम को दो घंटे इस पेंटिंग को बनाने में लगे रहते थे. उनसे जब पूछा गया कि उन्होंने पीएम मोदी को ही क्यों चुना, तो सोमिन का कहना है कि कोरोना महामारी के इस दौर में पीएम ने बड़े चुनौतीपूर्ण निर्णय लिये हैं और देशवासियों को बचाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. उनकी सोच और प्रयासों की पूरी दुनिया तारीफ कर रही है. आज के दौर में पीएम नरेंद्र मोदी दुनियाभर के लिए मिसाल हैं इसलिए उन्होंने यह पेंटिंग बनाई है.






केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री ने पेंटिंग की ट्वीट
सोमिन जैन द्वारा बनाई गई इस पेंटिंग को केंद्रीय पर्यटन एवं राज्यमंत्री प्रह्लाद पटेल ने ट्वीट भी किया है. सोमिन ने इसके पहले भी कई और पेंटिंग्स बनाई हैं जो उनकी कला को बयां करती हैं. बहरहाल सोमिन ने लोगों से अपील की है कि वे भी अपने घरों में रहें और अपनी कला को निखारें या फिर कुछ नया करने की कोशिश करें.

ये भी पढ़ें: किसानों के साथ हो रही खुली लूट, गेहूं खरीद केंद्रों में कहीं कम-ज्यादा तौल तो कहीं ले रहे कमीशन
First published: May 4, 2020, 10:55 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading