होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Jabalpur News: सर्दियों में आपको यहां मिलेंगे सबसे सस्ते कंडे, जानिए कीमत और पता 

Jabalpur News: सर्दियों में आपको यहां मिलेंगे सबसे सस्ते कंडे, जानिए कीमत और पता 

Jabalpur News: हवन होने से लेकर बाटी चोखा बनाने केलिए कंडे की अहम भूमिका होती है. कहा जाता है कि जमाना कितना भी आगे निक ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- अभिषेक त्रिपाठी

जबलपुर. ठंड का मौसम आते ही गर्माहट लेने की जरूरत पड़ती है और ऐसे में पारंपरिक तरीकों से अलाव जलाना आज भी प्रचलन में हैं. जी हां हम बात कर रहे हैं कंडे की आज के समय में भी कंडे का क्रेज शहरों में सर्दी आते ही दिखाई देने लगता है. शहरों में कंडे आसानी से नहीं मिल पाते हैं. ऐसे में आज की खबर कंडे को लेकर है जिसमे आपको हम बताएंगे की शहर में अगर आपको कंडे चाहिए तो आपको ई कॉमर्स साइट के बजाय इन जगहों पर मिलेंगे सबसे सस्ते और अच्छे कंडे.

अगर आप जबलपुर शहर में रहते हैं और आपको कंडे की जरूरत है तो आपको जबलपुर से सिहोरा रोड की तरफ जाते ही महाराजपुर के आगे इमलिया में आपको एक लाइन से कंडे की थपाई करने वाले मिल जाएंगे और उन्होंने बताया कि ठंड में कंडे की मांग काफी बढ़ जाती है. शहरों के लोग आकर यहां से कंडे ले जाते हैं.

क्या है इसकी कीमत
कंडे की कीमत के बारे में बात करें तो आपको यहां महज 2 रुपए में एक कंडा मिल जाएगा और हो सकता है की ज्यादा मात्रा में खरीदेंगे तो और रियायत मिल जाए, ऐसे में आप कंडे यहां से खरीद सकते हैं.

कई जगह कंडे की मान्यता
हवन होने से लेकर बाटी चोखा बनाने केलिए कंडे की अहम भूमिका होती है. कहा जाता है कि जमाना कितना भी आगे निकल जाए, लेकिन कुछ चीजें आज भी वही पुराने तौर तरीकों के साथ ही अच्छी हैं. जब भी घरों में हवन होता है तो कंडे की आग में ही शुभ माना जाता है.

वैसे ही बाटी भर्ता कंडे में भुने हुए ही स्वादिष्ट होते हैं.

Tags: Cold wave, Dung Gas, Jabalpur news, Madhya pradesh news, Winter season

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें