MP के DGP मानते हैं जेल में रची जाती है कई जघन्य अपराधों की साज़िश

डीजीपी का मानना है कि मध्यप्रदेश में महिला अपराध की रिपोर्ट थानों में बराबर दर्ज की जाती है. इसलिए ऐसा लगता है कि यहां महिला अपराध ज़्यादा हो रहे हैं.

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 2, 2019, 4:37 PM IST
MP के DGP मानते हैं जेल में रची जाती है कई जघन्य अपराधों की साज़िश
डीजीपी वी के सिंह
Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: July 2, 2019, 4:37 PM IST
मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक खुद मानते हैं कि प्रदेश में कई जघन्य अपराधों की प्लानिंग जेलों मे होती है. इसलिए ये ज़रूरी हो गया है कि पुलिस जेल से छूटने वाले अपराधियो पर नज़र रखे. उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर तसल्ली जताते हुए कहा- पहले से तो हालात बेहतर हैं. डीजीपी ने आशंका जताई कि प्रदेश में नक्सल समस्या बढ़ सकती है.
डीजीपी वी के सिंह आज जबलपुर के दौरे पर थे. वो यहां जबलपुर ज़ोन में अपराधों की रोकथाम के लिए गए पुलिस प्रयासों और कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा के लिए आए थे. उन्होंने कानून-व्यवस्था की स्थिति पर संतोष जताया. डीजीपी बोले- पहले की तुलना में अब एमपी में महिला विरोधी अपराधों और फायरिंग में बड़ी कमी आई है.
महिला अपराध-डीजीपी का मानना है कि मध्यप्रदेश में महिला अपराध की रिपोर्ट थानों में बराबर दर्ज की जाती है. इसलिए ऐसा लगता है कि यहां महिला अपराध ज़्यादा हो रहे हैं. पुलिस ने छोटी बच्चियों के खिलाफ अपराध में कमी लाने के लिए मुहिम छेड़ी है.इसके सार्थक परिणाम सामने आए हैं.

नक्सल समस्या की चिंता- सिंह ने प्रदेश मे नक्सल समस्या पर भी चिंता जताई. उनका कहना है प्रदेश में नक्सल समस्या बढ़ने की आशंका है, इसके लिए छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र राज्य के साथ समन्वय बैठाकर काम किया जा रहा है.

ये भी पढ़िए-आकाश विजयवर्गीय का बैटकांड : जानिए कब, कहां और क्या हुआ था

  • PM मोदी के रुख़ पर क्या बोले विजयवर्गीय के 'ख़ास' और 'आम'

  • Loading...


LIVE कवरेज देखने के लिए क्लिक करें न्यूज18 मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ लाइव टीवी


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 4:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...