होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /कोरोना काल के बाद पहली बार मनाया गया दशहरा, यहां निकलता है रावण का जुलूस

कोरोना काल के बाद पहली बार मनाया गया दशहरा, यहां निकलता है रावण का जुलूस

जबलपुर में बड़ी धूमधाम से दशहरा मनाया गया.

जबलपुर में बड़ी धूमधाम से दशहरा मनाया गया.

dussehra 2022. कोरोना काल के बीत जाने के बाद इस साल दशहरे पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इसमें आमजन ने बढ़ चढ़कर हि ...अधिक पढ़ें

जबलपुर. देशभर में बुधवार को दशहरे की धूम रही वहीं जबलपुर में नवरात्रि समापन और दशहरा पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया. जबलपुर में रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. संस्कारधानी में रावण दहन की परंपरा बीते 158 साल से चली आ रही है, इस परंपरा को निभाते हुए गोविंदगंज रामलीला समिति ने रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम में लोगों ने बड़ी संख्या में भाग लिया. इसके साथ ही नवरात्रि के आखिरी दिन दुर्गा प्रतिमाओं का चल समारोह भी निकाला गया.

जबलपुर के मिलोनीगंज के छोटा फुहारा पर रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में भगवान श्रीराम ने रावण का दहन कर असत्य पर सत्य की जीत का संदेश दिया. कार्यक्रम में चल समारोह खत्म होने के बाद लगभग 30 फीट ऊंचे रावण, कुंभकर्ण और मेघनाथ के पुतलों को मिलोनीगंज चौक पर लाकर इनका दहन किया गया. इनके दहन पर लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाए.

हजारों की संख्या में पहुंचे लोग 
कोरोना काल के बीत जाने के बाद इस साल दशहरे पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इसमें आमजन ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. कोरोनावायरस के कारण 2 साल से रावण दहन का कार्यक्रम नहीं हो पाया था. इसके चलते इस बार के कार्यक्रम में जनता में भारी उत्साह देखा गया. समारोह के दौरान नारों की गूंज के साथ जमकर आतिशबाजी भी की गई. रावण दहन देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग मिलोनीगंज पहुंचे.

पुलिस ने किए थे सुरक्षा के इंतजाम
जबलपुर के जिला प्रशासन और पुलिस ने दशहरा मैदान पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे. पुलिस के आला अधिकारियों ने दशहरा मैदान पर मोर्चा संभाल कर कार्यक्रम को सफल बनाया. सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी में पुलिस ने सुरक्षा के लिए कई इंतजाम किए थे. इसमें पुलिस ने फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस को भी तैनात किया था. जिससे किसी भी प्रकार की अनहोनी होने पर विपरीत परिस्थितियों से निपटा जा सके.

Tags: Dussehra Festival, Jabalpur news, Madhya pradesh news, Navratri Celebration

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें