Home /News /madhya-pradesh /

MP News: जबलपुर स्टेशन पर अब नहीं मिलेगी अंडा बिरयानी, जानें क्यों रेलवे ने लगाई रोक

MP News: जबलपुर स्टेशन पर अब नहीं मिलेगी अंडा बिरयानी, जानें क्यों रेलवे ने लगाई रोक

Jabalpur Station Egg Biryani Ban: जबलपुर के रेलवे स्टेशन पर अंडा बिरयानी बैन.

Jabalpur Station Egg Biryani Ban: जबलपुर के रेलवे स्टेशन पर अंडा बिरयानी बैन.

Indian Railways IRCTC Latest News: रेलवे यात्री जबलपुर रेलवे स्टेशन (Jabalpur Railway Station) पर अंडा बिरयानी का स्वाद नहीं चख पाएंगे. पश्चिम मध्य रेलवे के प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक मुकुल शरण माथुर और वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने खान-पान के स्टॉल की आकस्मिक जांच की. उन्होंने पाया कि डिब्बाबंद अंडा बिरयानी की गुणवत्ता बेहद खराब है. इससे लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर हो सकता है. दूसरी ओर, खान-पान ठेकेदार दो अंडे की जगह एक ही अंडे के दो हिस्से करके मुनाफाखोरी कर रहे थे.

अधिक पढ़ें ...

जबलपुर. रेलवे यात्रियों के लिए बड़ी खबर है. वे अब मध्य प्रदेश के जबलपुर रेलवे स्टेशन (Jabalpur Railway Station) पर अंडा बिरयानी का स्वाद नहीं चख पाएंगे. जी हां, रेल प्रशासन ने यहां अंडा बिरयानी बेचने पर रोक लगा दी है. लेकिन चौंकिए मत, क्योंकि यह निर्णय किसी धार्मिक वजह से नहीं बल्कि अंडा बिरयानी की खराब गुणवत्ता के कारण लिया गया है. इतना ही नहीं खान-पान ठेकेदार दो अंडे की जगह एक ही अंडे के दो हिस्से करके अंडा बिरयानी के बेचकर इससे मुनाफाखोरी भी कर रहे थे. जबलपुर रेलवे स्टेशन के खानपान स्टालों पर पश्चिम मध्य रेलवे के प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक मुकुल शरण माथुर एवं वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्वरंजन ने आकस्मिक जांच की.

जांच के दौरान डिब्बाबंद अंडा बिरयानी की गुणवत्ता बेहद खराब और यात्रियों के स्वास्थ्य के लिए संभावित नुकसान दायक पाई गई थी. डीसीएम सुनील श्रीवास्तव ने बताया कि रेलवे प्रशासन ने तुरंत सख्त निर्णय लेते हुए जबलपुर रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफॉर्म और ट्रेन में आगामी आदेश तक अंडा बिरयानी के विक्रय पर रोक लगा दी है.

स्टेशन पर ठेकेदार कर रहे थे मुनाफाखोरी

जबलपुर स्टेशन पर तीन ठेकेदारों को खान-पान का लाइसेंस मिला हुआ है. जांच के दौरान तीनों की ठेकेदारों द्वारा खराब गुणवत्ता की अंडा बिरयानी बेचने की बात सामने आई. इसके अलावा ठेकेदारों द्वारा मुनाफाखोरी करते हुए डिब्बाबंद अंडा बिरयानी में दो की जगह एक ही अंडा दिया जा रहा था. रेलवे द्वारा दो अंडों की डिब्बाबंद अंडा बिरयानी की कीमत 80 रुपये निर्धारित है. इसके साथ ही आला रेल अधिकारियों ने स्टेशन पर उपलब्ध खाद्य एवं पेय सामग्री को खुद भी खा कर देखा. जांच के दौरान स्टेशन पर वेंडरों  की भी जांच की गई जिसमें सभी वेंडरों के पास रेलवे द्वारा जारी पहचान पत्र भी मिले. जांच के दौरान स्टॉल संचालकों को साफ सफाई एवं उच्च गुणवत्ता बनाए रखने का निर्देश भी दिए गए.

ये भी पढ़ें: वसुंधरा राजे की देव दर्शन यात्रा के बाद BJP में बढ़ी हलचल, गुटबाजी थामने पार्टी ने उठाया बड़ा कदम

जानकारी के मुताबिक जबलपुर स्टेशन पर बिक रही अंडा बिरयानी में यात्रियों को दो की जगह सिर्फ आधा अंडा दिया जा रहा था. जबलपुर रेल मंडल की टीम जब स्टेशन पर जांच करने पहुंची थी तो इस बात  का खुलासा हुआ था. य़ात्री जब ट्रेन में पैकेट खोलते थे तो इस बात का पता चलता था. जांच में ये भी पता चला कि बाकि सब्जियों की मात्रा भी कम कर के परोसी जा रही थी.

Tags: Indian Railways, Irctc, Jabalpur news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर