Home /News /madhya-pradesh /

elderly woman dies as house collapses in jabalpur police send the body for postmortem nodps

Jabalpur: अचानक भरभराकर गिरा मकान, मलबे में दबने से बुजुर्ग महिला की मौत

इस घटना के बाद से जिला प्रशासन और नगर निगम के जर्जर मकानों को तोड़ने और उसमें रहने वालों को सुरक्षित मकानों में पहुंचाने के दावों पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

इस घटना के बाद से जिला प्रशासन और नगर निगम के जर्जर मकानों को तोड़ने और उसमें रहने वालों को सुरक्षित मकानों में पहुंचाने के दावों पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

मध्यप्रदेश के जबलपुर में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है. तेज बारिश के कारण यहां एक जर्जर मकान ढह गया. मकान के मलबे में दबने से बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. इस घटना के बाद से जिला प्रशासन और नगर निगम के जर्जर मकानों को तोड़ने और उसमें रहने वालों को सुरक्षित मकानों में पहुंचाने के दावों पर सवाल खड़े हो रहे हैं. मामला खाई मोहल्ले का बताया जा रहा है. 60 वर्षीय शरीफन बी यहां अपने पति के साथ रहती थीं. रविवार दोपहर को अचानक मकान भरभराकर गिर गया. जिसमें दबने से शरीफन की मौत हो गई.

अधिक पढ़ें ...

जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर के हनुमानताल थाना अंतर्गत खाई मोहल्ले में एक जर्जर मकान ढ़ह गया और उसमें रहने वाली बुजुर्ग महिला की मलबे में दबने से मौत हो गई. घटना दोपहर की बताई जा रही है, जब महिला अपने घर में काम कर रही थी. इस घटना के बाद से जिला प्रशासन और नगर निगम के जर्जर मकानों को तोड़ने और उसमें रहने वालों को सुरक्षित मकानों में पहुंचाने के दावों पर सवाल खड़े हो रहे हैं. जबलपुर में घनी रहवासी बस्तियों में सैकड़ों मकान जर्जर हालत में हैं.

प्रशासन के दावों पर खड़े हो रहे सवाल

जहां आज भी लोग रहने को मजबूर हैं. पीएम आवास योजना के तहत शहर भर में जर्जर मकानों में रहने वालों को शिफ्ट करने के आदेश जारी हुए. जिला प्रशासन और नगर निगम ने टीमें बनाकर ऐसे मकानों को चिन्हित भी किया और कई जर्जर मकान जमींदोज करने के दावे भी किए गए. लेकिन हनुमानताल में हुई घटना के बाद प्रशासनिक दावे हवा हवाई हो गए. खाई मोहल्ले में रहने वाली 60 वर्षीय शरीफन बी अपने पति के साथ रहती थीं. कुछ समय पहले उनके बेटे का देहांत होने के बाद पति-पत्नी किसी तरह जिंदगी काट रहे थे. लेकिन बारिश के चलते उनका जर्जर मकान ढ़ह गया.

शरीफन बी उसके मलबे में दब गईं. मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मलबे में से बुजुर्ग महिला को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. बहरहाल पुलिस ने प्रशासन को जानकारी देकर मृत महिला का पोस्टमार्टम करवाया और जांच शुरू की. साथ ही अब एक बार फिर जर्जर मकानों का सर्वे करने और उसमें रहने वालों को नए आवासों में शिफ्ट करने की कार्यवाही का आश्वासन दिया गया.

Tags: Jabalpur news, Madhya pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर