लाइव टीवी

शादी से इनकार पर युवती की बनाई फर्जी Facebook आईडी, फिर अपलोड करने लगा अश्लील फोटो

Pavan Patel | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 6, 2020, 7:51 PM IST
शादी से इनकार पर युवती की बनाई फर्जी Facebook आईडी, फिर अपलोड करने लगा अश्लील फोटो
फेक फेसबुक आईडी बनाकर आपत्तिजनक फोटो अपलोड की, पकड़ा गया (सांकेतिक तस्वीर)

एक युवक ने अपनी बहन की फेसबुक फ्रेंड (Facebook friend) से दोस्ती की और उस पर शादी के लिए दबाव बनाने लगा. युवती की शादी कहीं और तय हो जाने पर उसने फेक आईडी (Fake id) बनाकर आपत्तिजनक तस्वीरें शेयर कर दीं. पुलिस ने जांच के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है

  • Share this:
जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) में एक युवक ने अपनी बहन की फेसबुक फ्रेंड से दोस्ती की, फिर उस पर शादी करने का दबाव बनाया. युवती ने शादी करने से मना कर दिया तो युवक ने उसकी फेक फेसबुक आईडी बनाई और उस पर युवती की एडिट की हुई आपत्तिजनक फोटो अपलोड कर रिश्तेदारों और लड़के वालों को भेजने लगा. इसकी जानकारी मिलने पर युवती ने स्टेट साइबर सेल (Cyber Cell) में शिकायत की. स्टेट साइबर सेल की टीम ने शुक्रवार को आरोपी को सागर से गिरफ्तार कर लिया. युवती की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

साइबर सेल ने आरोपी का पता लगाया
स्टेट साइबर सेल पुलिस जोन जबलपुर एसपी अंकित शुक्ला ने बताया कि युवती की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की. तकनीकी जांच के आधार पर पुलिस को पता चला कि युवती की फेक फेसबुक आईडी बनाने वाला आरोपी वल्लभ नगर वार्ड सागर निवासी 22 वर्षीय प्रशांत रजक है, जो प्राइवेट नौकरी करता है.

युवती की शादी तय होने से बौखला गया था आरोपी

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि युवती उसकी बहन की फेसबुक से जुड़ी थी. युवती से उसकी दोस्ती भी फेसबुक के जरिए हुई थी. वह उसे पसंद करने लगा था. युवती का रिश्ता तय होते ही आरोपी बौखला गया. आरोपी ने युवती से शादी करने के लिए कहा, लेकिन युवती ने मना कर दिया.

आरोपी ने बदला लेने की नीयत से युवती के नाम से फेक फेसबुक आईडी बनाई, फिर युवती की एडिट की हुई आपत्तिजनक फोटो फेसबुक पर अपलोड कर उसके रिश्तेदारों और लड़के वालों को भेजने लगा. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें - MP में लागू होगा पुलिस कमिश्नर सिस्टम ! CM कमलनाथ 26 जनवरी को कर सकते हैं ऐलान

जैन संत विद्यासागर महाराज का मंगल प्रवेश और कैलाश विजयवर्गीय के ट्वीट से मचा घमासान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 6, 2020, 5:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर