Home /News /madhya-pradesh /

Fact Check: क्या वाकई RPF में निकली हैं भर्तियां? अप्लाई करने से पहले पढ़ें पूरा सच

Fact Check: क्या वाकई RPF में निकली हैं भर्तियां? अप्लाई करने से पहले पढ़ें पूरा सच

Jabalpur News Today: रेलवे ने कहा है कि आरपीएफ में भर्ती के लिए कोई भी अधिसूचना जारी नहीं हुई है.

Jabalpur News Today: रेलवे ने कहा है कि आरपीएफ में भर्ती के लिए कोई भी अधिसूचना जारी नहीं हुई है.

Jabalpur News: आरपीएफ में भर्ती (RPF Vacancy) का फेक न्यूज सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. अब रेलवे ने स्पष्ट किया है कि आरपीएफ में भर्ती (RPF Vacancy Fake News) के लिए कोई भी अधिसूचना जारी नहीं की गई है. सीपीआरओ राहुल जयपुरियार का कहना है कि अभी हाल में ही ऐसी सूचना मिली है कि कुछ वेबसाइट्स ने एक नोटिस प्रकाशित किया है, जिसमें दावा किया गया है कि भारतीय रेलवे सुरक्षा बल में परीक्षा के माध्यम से भर्ती की जा रही है. उन्होंने कहा कि यह मैसेज पूरी तरह से फेक है. इसके साथ ही रेलवे ने लोगों से सतर्क रहने की बात भी कही है.

अधिक पढ़ें ...

जबलपुर. आरपीएफ में भर्ती (RPF Vacancy) के फेक न्यूज (Fake News) से देश भर में हंगामा मचा है. यह एक तरह से शिक्षित बेरोजगार युवाओं से ना केवल मजाक है, बल्कि उनसे ठगी का षडयंत्र भी हो सकता है. रेलवे ने स्पष्ट किया है कि आरपीएफ में भर्ती (RPF Vacancy Fake News) के लिए कोई भी अधिसूचना जारी नहीं की गई है. सीपीआरओ राहुल जयपुरियार के मुताबिक, पश्चिम मध्य रेलवे फेक और असत्य सूचनाओं के खिलाफ हमेशा सतर्क एवं सजग रहा है. अभी हाल में ही ऐसी सूचना मिली है कि कुछ वेबसाइट्स ने एक नोटिस प्रकाशित किया है, जिसमें दावा किया गया है कि भारतीय रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) में आरपीएफ कांस्टेबल भर्ती 2022 परीक्षा के माध्यम से भर्ती की जा रही है.

सीपीआरओ का  कहना है कि यह मैसेज पूरी तरह से फेक और असत्य है. इस संबंध में सभी संबंधितों को सतर्क एवं आगाह किया जाता है कि रेल मंत्रालय द्वारा ऐसी कोई अधिसूचना जारी नहीं की गयी. कुछ शरारती व असामाजिक तत्वों द्वारा ऐसी सूचना प्रकाशित कर अवैधानिक कृत्य किया जा रहा है. यह कानूनन अपराध की श्रेणी में आता है.

रेलवे ने दिया बड़ा बयान

रेलवे का साफ कहना है कि भारतीय रेल सुरक्षा बल द्वारा ऐसी कोई भर्ती का विज्ञापन/नोटिस प्रकाशित नहीं किया गया है. ऐसी फेक अफवाहों से सतर्क एवं सजग रहें. गौरतलब है कि फर्जी तरीके से रेलवे या उनसे जुड़े विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर कई ठगबाज सैकड़ों बेरोजगार युवाओं को चूना लगा चुके हैं. इस बार भी आरपीएफ में भर्तियों की फर्जी खबर के जरिए देश भर में ठगबाज अपना नेटवर्क जमाकर लूटने की फिराक में थे, लेकिन रेलवे ने पहले ही सभी को आगाह कर दिया है.

Tags: Jabalpur news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर