लाइव टीवी

जबलपुर में महिला डॉक्टर की सांप के काटने से मौत, पूर्व cm स्व. श्यामाचरण शुक्ल की थीं रिश्तेदार

News18 Madhya Pradesh
Updated: October 25, 2019, 12:36 PM IST
जबलपुर में महिला डॉक्टर की सांप के काटने से मौत, पूर्व cm स्व. श्यामाचरण शुक्ल की थीं रिश्तेदार
डॉ रचना शुक्ल की सांप के काटने से मौत

जबलपुर (jabalpur) के विक्टोरिया ज़िला अस्पताल ( victoria district hospital) की डॉक्टर रचना शुक्ल नहीं रहीं. उन्हें 22 अक्टूबर की रात को सांप ने पैर में काट लिया था.उसके बाद रचना को विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

  • Share this:
जबलपुर. जबलपुर (jabalpur) में एक महिला डॉक्टर (lady doctor) की सांप (snake bite) के काटने के बाद मौत हो गयी. मृतक डॉ रचना शुक्ल विक्टोरिया ज़िला अस्पताल ( victoria district hospital) में पदस्थ थीं. वो कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री स्व श्यामाचरण शुक्ल (ex cm shyamachran shukul) और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. विद्याचरण शुक्ल के भाई ईश्वरचंद्र शुक्ल की पुत्रवधु थीं.
कार्डियेक अरेस्ट 
जबलपुर के विक्टोरिया ज़िला अस्पताल की डॉक्टर रचना शुक्ल नहीं रहीं. उन्हें 22 अक्टूबर की रात को सांप ने पैर में काट लिया था.उसके बाद रचना को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान 23 अक्टूबर की सुबह वो अपनी मर्ज़ी से अस्पताल से चली गयीं. अब कार्डियेक अरेस्ट से रचना की मौत हो गयी.
एंटी वेनम इंजेक्शन नहीं लगाया

बताया जा रहा है कि सांप के काटने के बाद डॉ रचना को एंटी वेनम इंजेक्शन नहीं लगाया गया था. शरीर हेंमें ज़हर फैलने के कारण उन्हें अटैक आया और मौत हो गयी. सर्पदंश को साधारण मानकर इलाज करना जानलेवा साबित हुआ. डॉ रचना शुक्ल,कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री स्व श्यामाचरण शुक्ल और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. विद्याचरण शुक्ल के भाई ईश्वरचंद्र शुक्ल की पुत्रवधु थीं.

अस्पताल अधीक्षक का बयान-मेडिकल अस्पताल अधीक्षक डॉ राजेश तिवारी का बयान आया है. उन्होंने कहा इलाज पूरा होने से पहले ही डॉ रचना शुक्ल मनमर्ज़ी से घर चली गई थीं. उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने उनके बिना अनुमति अस्पताल से जाने पर लिख दिया था 'absconding'. डॉ तिवारी के मुताबिक  डॉ रचना 22 अक्टूबर मंगलवार को शाम मेडिकल अस्पताल में भर्ती हुई थीं और 23 अक्टूबर की सुबह बच्ची का एग्जाम होने की बात कहकर बिना डॉक्टर की अनुमति के घर चली गई थीं.(जबलपुर से रिपोर्टर प्रतीक मोहन अवस्थी का इनपुट)

ये भी पढ़ें-झाबुआ में जीत के बाद CM कमलनाथ का बीजेपी पर तंज-आइए गिराइए हमारी सरकार
Loading...

नीमच : महावीर डेयरी पर छापा,सिंथेटिक दूध के रैकेट का खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 11:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...